टीवी एक्‍ट्रेस देबिना बनर्जी ने सिखाया परफेक्ट लिपस्टिप लगाने का आसान तरीका

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 12:35 PM (IST)

लिपस्टिक चेहरे की खूबसूरती को बढ़ा देती है। मगर लड़कियां लिपस्टिक लगाते समय कुछ ऐसी गलतियां कर बैठती हैं, जिससे चेहरे की सुंदरता बिगड़ जाती है। कई बार तो महिलाओं को ये भी शिकायत होती है कि उनके होंठो पर लिपस्टिक लंबे समय तक टिक नहीं पाती। ऐसे में टीवी एक्ट्रेस देबिना बनर्जी ने लिपस्टिक लगाने का सही तरीका बताया है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

We all love to wear a lipstick. But we do make some hideous mistakes. . This video on debina decodes explicitly explains what not to do when you are wearing that fav lipstick of yours. . Must watch. LINK IN BIO

A post shared by Debina Bonnerjee (@debinabon) on Jul 21, 2020 at 1:44am PDT

 

उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिपस्टिक लगाने के टिप्स शेयर किए हैं। साथ कैप्शन में लिखा, 'हम सभी को लिपस्टिक लगाना बहुत पसंद है। लेकिन हम कुछ गलतियां कर देते हैं। डिबिना डीकोड के इस वीडियो में बताया गया है कि जब आप लिपस्टिक लगा रहे हो तो क्या नहीं करना चाहिए।'

लिप स्‍क्रब का करें इस्तेमाल

देबिना बताती हैं कि हफ्ते में दो बार कोई भी अच्छे ब्रेंड का लिप स्क्रब इस्तेमाल जरूर करें। इससे होंठो की ड्राई स्किन निकल जाती है। आप चाहें तो घर पर बना लिप स्‍क्रब भी यूज कर सकती हैं। इसके इस्तेमाल से लिपस्टिक लगाने में समस्या नहीं होती। साथ ही होंठ साॅफ्ट और स्मूद बनते हैं। 

लिपस्टिक के रंग का इस्तेमाल करें लिप लाइनर 

अक्सर देखा गया है कि महिलाएं डार्क कलर का लिप लाइनर और लाइट रंग की लिपस्तिक का इस्तेमाल करती हैं। जो कि बिल्कुल गलत है। देबिना बताती हैं कि जिस रंग की लिपस्टिक आप लगाएं होठों पर आउटलाइन के लिए उसी रंग के लिप लाइनर का इस्तेमाल करना चाहिए। ऐसा करने से होंठ साफ नजर आते हैं। 

फ्लोरोसेंट लिपस्टिक 

फ्लोरोसेंट और नियोन लिपस्टिक लड़कियों की पहली पसंद है। लेकिन अगर आपका रंग साफ है तो ही इस लिपस्टिक का इस्तेमाल करें। डार्क स्किन टोन की महिलाएं इन शेड्स का यूज ना करें क्योंकि इससे आपकी त्वचा टैन नजर आएगी। 

ऐसे लगाएं डार्क लिपस्टिक 

डार्क लिपस्टिक लगाते समय एक छोटी सी गलती पूरा लुक बिगाड़ सकती है। देबिना बताती हैं कि एक्सर महिलाएं होंठों को बड़ा दिखाने के लिए लिपस्टिक को होंठों के ऊपर लगाती हैं। जो कि बिल्कुल ही गलत है। ऐसा करने से होंठ मोटे और बदसूरत दिखते हैं। साथ ही चेहरा भी काफी बड़ा दिखाई देता है। इसलिए हमेशा डार्क लिपस्टिक को होंठों पर लगाएं ना कि उसके बाहर लगाएं। 

इस तरीके से लगाएं मैट लिपस्टिक 

देबिना कहती हैं कि जब भी मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल करें तो उससे पहले होंठों पर लिप ग्‍लॉस जरूर लगाएं। ऐसा करने से मैट लिपस्टिक लगाने के बाद होंठो पर जो क्रैक्‍स पड़ते हैं वो नहीं पड़ेंगे। साथ ही आपको एक खूबसूरत लुक भी मिलेगा।

Content Writer

Bhawna sharma