नहीं मिल पाया मां बनने का सुख, प्रेग्नेंसी में मिली इतनी दर्दनाक मौत की नहीं मिली लाश

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2019 - 10:15 AM (IST)

फिल्म 'सूर्यवंशम' में अमिताभ बच्चन के अपोजिट नजर आने वाली साउथ एक्ट्रेस सौंदर्या की आज डेथ एनिवर्सरी है।  फिल्म में सौंदर्या ने अमिताभ बच्चन की पत्नी का रोल किया था। सौंदर्या का असली नाम सौम्या सत्यनारायण था। उनका जन्म 18 जुलाई 1972 को कर्नाटक के कोलार में इंडस्ट्रियलिस्ट और कन्नड़ फिल्मों के राइटर के. एस. नारायण के यहां हुआ था।

12 साल के करियर में की 114 फिल्में

1992 में कन्नड़ फिल्म 'गंधर्व' से सौंदर्या ने बड़े पर्दे पर डेब्यू किया। करियर के शुरुआती दौर में उन्होंने कई सुपरस्टार्स के साथ काम किया और एक से बढ़कर एक हिट फिल्में भी दी। 12 साल के करियर में उन्होंने कुल 114 फिल्मों में काम किया।
PunjabKesari, soundarya

1999 में सौंदर्या ने बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन के साथ डेब्यू किया लेकिन फिल्म फ्लॉप हो गई और उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड का रुख नहीं किया। करियर की ऊंचाईयों पर होते हुए सौंदर्या ने 2003 में  सॉफ्टवेयर इंजीनियर जीएस रघु से शादी की। फिल्मों के बाद वह 2004 के चुनाव में सौंदर्या राजनीतिक प्रचार के लिए उतरीं।

कैसे हुईं सौंदर्या की मौत 

दरअसल, 17 अप्रैल 2004 में सौंदर्या भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार करने करीमनगर जा रही थीं। बेंगलुरू के जक्कुर एयरफील्ड से उड़ान भरकर जब हेलीकॉप्टर 100 फीट तक पहुंचा तभी क्रैश हो गया। एयरक्राफ्ट में सौंदर्या के अलावा, उनके भाई अमरनाथ, हिंदू जागरण समिति के सेक्रेटरी रमेश कदम और पायलट जॉय फिलिप मौजूद थे। क्रैश में चारों की मौत हो गई।  हेलीकॉप्टर जहां गिरा वहां कुछ मजदूर काम कर रहे थे। जब वो लोगों को बचाने के लिए पहुंचे तब जोरदार धमाका हुआ और चारों ओर आग ही आग फैल गई। जिससे मजदूर भी बुरी तरह जल गए। लाशों की हालत इतनी बुरी हो गई थी कि पहचान पाना भी मुश्किल था।  घरवालों को उनकी डेड बॉडी भी नहीं मिली। बता दें कि उस वक्त सौंदर्या सात महीने की प्रेग्नेंट थी।

मौत के बाद अगस्त 2004 में उनकी आखिरी फिल्म 'Apthamitra' रिलीज हुई थी, जो कन्नड़ में बनी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Recommended News

Related News

static