अंधविश्वास के चक्कर में नमक में दबाए गए 2 युवक, पढ़िए पूरा मामला

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2019 - 03:36 PM (IST)

सोशल मीडिया पर आए दिन कई तरह के मैसेज देखने व सुनने को मिलते है। जिन्हें देखकर लोग उस पर विश्वास कर लेते हैं। इतना ही नही कई बार लोग सोशल मीडिया पर बहुत ही फर्जी मैसेज भेजते है जिस पर लोग आंख बंद करके विश्वास कर लेते है लेकिन इन बातों पर विश्वास करने से पहले सोच लेना चाहिए कि वह किस हद तक सच है। सोशल मीडिया पर चल रहे एक इसी तरह के मैसेज को देख कर मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में दो युवकों के शव को रात भर नमक में दबाकर रखा गया। 

पढ़िए क्या है पूरा मामला 

कुछ दिन पहले तालाब में डूब कर दो भाईयो की मौख हो गई थी लेकिन उसके बाद सरकारी स्वस्थ्य केंद्र में उनके दोबारा जीवित होने के भम्र में रात भर नमक में दबा कर रखा गया। वहां के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर सांवेर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में यह घटना हुई हैं। 


जानकारी के मुताबिक तालाब में नहाते हुए दो सगे भाई कमलेश उम्र 20 साल, हरीश उम्र 18 साल डूब गए थे। उसके तालाब से निकाल कर उन्हें अस्पताल में ले जाया गया, यहां पर डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। तभी उनके परिजनों ने सोशल मीडिया पर चल रहे मैसेज का हवाला देते हुए दोनों शवों को दो क्विंटल खड़े नमक से रात भर ढक कर रखा। उसके बाद यह संदेश सबको पहुंचाया गया कि इससे शायद दोनों युवक दोबारा खड़े हो सकते हैं। उनका कहना था कि पानी में डूबे व्यक्ति को जब 4 घंटे के लिए नमक में रखा जाता है तो उनके शरीर से सारा पानी सूख जाता है जिससे वह दोबारा जीवित हो जाते हैं। 

पोस्टमॉर्टम के बाद किया अंतिम संस्कार

जब यह ममला चंद्राबतीगंज पुलिस थाने में पहुंचा तो वहां के अधिकारियों ने इस पर एक्शन लेकर उन दोनो बॉडी का पोस्टमॉर्टम करवाया। उसके बाद उनका अंतिम संस्कार किया गया। 


 

Content Writer

khushboo aggarwal