हेमा की कुकिंग से परेशान रहती थी बेटियां, परांठे की चाह रखने वाले धर्मेंद्र को भी खाना पड़ता था इडली-सांबर

punjabkesari.in Tuesday, Feb 02, 2021 - 02:01 PM (IST)

एक वक्त में ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी और धर्मेंद्र के प्यार के चर्चे हर तरह सुनने को मिलते थे। दोनों ने सब कुछ नजरअंदाज करके अपने प्यार की दुनिया बसाई। धर्मेंद्र जहां पंजाबी है वही उनकी पत्नी हेमा साउथ की रहने वाली है। दोनों के खाने की च्वाइंस भी अलग-अलग है। धर्मेंद्र को पराठे और पंजाबी खाना पसंद है तो वही उनकी बीवी हेमा को साउथ इंडियन। वैसे भी जब धर्मेंद्र ने हेमा से शादी की थी तब उन्हें खाना बनाना नहीं आता था।

धर्मेंद्र के लिए नहीं बनाया कभी भी खाना

दरअसल, एक शो के दौरान एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने बताया था कि उन्हें कभी कुकिंग करनी ही नहीं पड़ी। वह बताती हैं कि धरम जी को खुश करने के लिए उन्होंने कभी खाना-वाना नहीं बनाया, क्योंकि हम दोनों ही बिजी थे काम में। बच्चे पैदा हुए उसके बाद मुझे एहसास हुआ कि कुकिंग सीखना कितना जरूरी है।

हेमा से हमेशा नाराज रहती थी बेटियां 

हेमा मालिनी को कुंकिग नहीं आती थी इसलिए उनकी बेटियां इससे परेशान रहती थी। हेमा ने बताया था, 'ईशा और आहना जब स्कूल जाती थीं तो उनके फ्रेंड्स टिफिन बॉक्स में अलग-अलग खाना लाते थे। बच्चे एक दूसरे से पूछते थे तेरी मम्मी ने क्या बनाया? ऐसे में दोनों घर आकर अपसेट होते थे और कहते थे कि आप कुछ भी नहीं बना रही हैं।' हेमा ने आगे बताया-'फिर मुझे बड़ा खराब लगा। तब मैंने अपनी मां को भी कहा कि मुझे क्यों कभी नहीं सिखाया आपने। बच्चे लोग बोल रहे हैं, अब मैं क्या बनाऊं?' 

विदेश में हेमा ने सीखा खाना बनाना 

फिर आगे उन्होंने बताया- 'फिर जब हम वेकेशन्स के लिए अब्रॉड गए, वहां मैंने कुकिंग सीखनी शुरू की। लंदन से बॉम्बे मैं अपनी मां को कॉल करती थी फिर वो मुझे रेसिपी बताती थीं।' वही ईशा बताती हैं- 'तब लंदन में इंडियन फूड खाना बहुत अच्छा लगता था।' 

हेमा की पसंद का खाना खाते हैं धर्मेंद्र 

कपिल के शो में हेमा ने ये भी बताया था कि धर्मेंद्र से शादी के बाद कभी भी उन्होंने पंजाबी फूड बनाने की कोशिश नहीं की। हेमा मालिनी कहती हैं कि धर्मेंद्र को भले ही पराठे और दूसरे पंजाबी-नॉर्थ इंडियन खाने पसंद हों, लेकिन वह जब भी हमारे यहां आते हैं तो उन्हें इडली-सांबर खाना बहुत पसंद है।

बता दें कि शादीशुदा और 4 बच्चों के पिता धर्मेंद्र का दिल हेमा मालिनी पर आ गया था। धर्मेंद्र और हेमा फिल्म की शूटिंग के दौरान एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे। हेमा कभी भी धर्मेंद्र की शादीशुदा जिंदगी को खराब नहीं करना चाहती थी लेकिन दोनों एक-दूसरे का साथ नहीं छोड़ पाए। हेमा और धर्मेंद्र ने शादी की। इन दोनों की दो बेटियां है। धर्मेंद्र की पहली पत्नी तो कैमरे से दूर रहती है लेकिन उनके बेटे सनी और बॉबी देओल बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर है।

Content Writer

Priya dhir