#CycloneYaas: समुद्र में उठ रही ऊंची लहरें, कई इलाकों में रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी

punjabkesari.in Tuesday, May 25, 2021 - 03:32 PM (IST)

चक्रवात तूफान ताउते के बाद उत्तरी ओडिशा-पश्चिम बंगाल तट पर चक्रवाती तूफान यास का खतरा मंडरा रहा है। संभावना जताई जा रही है कि ओडिशा के धमरा पोर्ट के करीब लैंडफाॅल हो सकता है। चक्रवात के खतरे को देखते हुए ओडिशा व पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में बसे लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाया गया है। 

रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी

मिली जानकारी के मुताबिक ओडिशा के बालासोर के करीब पारादीप में तेज हवाएं चल रही हैं और साथ ही समुद्र में ऊंची लहरें उठ रही हैं। कहा जा रहा है कि 26 मई की सुबह चक्रवात यास यहां से गुजर सकता है। जिसके चलते ओडिशा के कई इलाकों में रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं पश्चिम बंगाल के दीघा में बारिश हो रही है। पारादीप में एनडीआरएफ की टीमों को तैनात कर दिया गया है। 

राहत शिविरों में पहुंच रहे लोग

इसके साथ ही पारादीप पोर्ट पर चक्रवात से प्रभावित लोगों के लिए 5 शेल्टर का इंतजाम किया गया है। आईएमडी के मुताबिक आने वाले 12 घंटों में तूफान यास भयंकर हो सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक 26 मई को तूफान बालासोर तट से टकराएगा जिस वजह से लैंडफॉल होने के अनुमान है। वहीं लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाने का काम किया जा रहा है। 

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का कहना है कि कोरोना महामारी के संकट में चक्रवात तूफान यास से लोगों की जिंदगियां  बचाना प्राथमिकता है। उन्होंने तूफान से प्रभावित इलाकों के लोगों से प्रशासन का सहयोग करने और राहत शिविर में जाने का आग्रह किया। 

Content Writer

Bhawna sharma