Cyclone Tauktae: तूफान ने गुजरात में मचाई तबाही, जाते-जाते छोड़ गया अपने निशान

punjabkesari.in Tuesday, May 18, 2021 - 02:07 PM (IST)

महाराष्ट्र के बाद चक्रवाती तूफान Tauktae ने गुजरात में तबाही मचाई। बीती रात तूफान गुजरात के सौराष्ट्र तट से टकराया और 185 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज आंंधी चली। इस दौरान कुछ लोगों की मौत हो गई तो कई बेघर हो गए। मौसम विभाग ने राज्य के 14 जिलों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी कर दिया है। 

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी का कहना है कि ने कहा है कि चक्रवात के कारण राज्य में 40 हजार पेड़ गिर गए हैं, 16,500 झोपड़ियां प्रभावित हुई हैं और 3 लोगों की मौत हो गई है। खबरों के मुताबिक सुबह होते तूफान कमजोर पड़ गया था और अब गुजरात से लगभग गुजर चुका है। लेकिन अभी भी तूफान का असर राज्य में बरकरार है।

वहीं मुंबई में बारिश ने 21 साल का रिकॉर्ट तोड़ दिया है। बताया जा रहा है कि इस दौरान 495 पेड़, कई जगह पर बिजली के खंभे गिरे और कई सेवाएं बाधित भी हुई हैं। यहां तक कि एक जहाज भी डूब गया है। जिसमें सवार कुछ लोगों को निकाल लिए गए हैं, जबकि बाकी लोगों की तलाश जारी है। 

गुजरात में चल रही टीवी सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' कि सेट पर भी चक्रवात ने तबाही मचाई। वहां मौजूद लोगों को जान बचाकर भागना पड़ा। गौरतलब है कि बीते दिन तूफान के चलते महाराष्ट्र में एनडीआरएफ की 12 टीमें तैनात की गई थी। मौसम विभाग की तरफ से ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया था। इसके साथ ही मुंबई एयरपोर्ट को भी बंद कर दिया गया था और कई जगहों पर लोकल ट्रेनों भी रोक दी गई था। लोगों जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकलने के लिए कहा गया था। 

Content Writer

Bhawna sharma