अपनी इच्छाओं के लिए कई औरतों को मारा, पढ़िए सीरियल किलर 'साइनाइड मल्लिका' की स्टोरी

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2019 - 01:27 PM (IST)

आपने टीवी सीरियल और फिल्म में अक्सर देखा होगा, मंदिरों के बाहर ऐसी महिलाएं बैठी होती है जो कि दुख दर्द दूर और सुखी रहने का आशीर्वाद देती हैं लेकिन कई बार यही महिलाएं आपको झांसा देकर आपकी लाइफ में तहलका मचा देती है जैसे कि साइनाइड मल्लिका करती थी। मल्लिका पर कई महिलाओं के कत्ल का आरोप हैं उन्हें सीरियल किलर  कहते हैं हालांकि अब वह जेल में हैं और बड़ी बात तो यह है कि इस औरत की लाइफ पर एक फिल्म भी बन रही है। चलिए इस बताते हैं इस खतरनाक औरत की कहानी...

साइनाइड मल्लिका, जो सबकी परेशानी दूर करना का दावा करती थी। इतना ही नही, वह इस परेशानी को इस तरह से दूर करती थी कि वह दोबारा कभी अपनी जिदंगी में लौट ही नही पाते क्योंकि वह उन्हें मार देती थी। यह दुनिया की उन महिला सीरियल किलर में शामिल है जो कि लोगों को पैसे की लालच में मारने के लिए कई तरीकेे अपनाती हैं। पैसों की लालच में इन्होंने सारी हदें पार कर दी । 

बेहतर जिंदगी के लिए बनी सीरियल किलर 

साइनाइड मल्लिका का नाम केडी केमपम्मा है। इनका नाम साइनाइड मल्लिका इसलिए पड़ा क्योंकि वह औरतों को 'साइनाइड' खिलाकर मारती थी।  वह मल्लिका की तरह जिंदगी जीना चाहती थी लेकिन मल्लिका की शादी कम उम्र में एक मामूली से टेलर के साथ हुई थी लेकिन एक सादा जीवन उसे पसंद नही था। उसने एक साधारण सी जिदंगी से निकलकर एक बेहतर लाइफ स्टाइल के लिए इस सफर की शुरुआत की थी। इससे पहले उन्होंने कई काम किए जिसमें वह सफल नही हो पाई थी। आखिर में एक बेहतर लाइफ पाने के लिए इसने मर्डर व चोरी का रास्ता चुना।

परेशान महिलाओं को बनाती थी अपना शिकार 

वह अक्सर मंदिर के पास बैठ कर वहां पर आने वाली महिलाओं को देखती। उनसे बात करके उनके दुख सुनती थी। उनसे बात करती, उन्हें विश्वास दिलाती की वह उनके दुख को दूर कर सकती हैं। ऐसे में वह महिलाओं को एक सुनसान जगह पर पूरे गहनों के साथ सज-धज कर आने के लिए कहती। इसी के साथ ही वह कहती की उनके साथ कोई न आए, नही तो पूजा पूरी नही होगी। पूजा करने के बाद वह प्रसाद खाने को देती जिसमें साइनाइड के कैप्सूल को मिक्स किया होता था जिसे खाते ही महिलाएं मर जाती थी। इसके बाद वह उनके गहने, पैसे, कपड़े लेकर फरार हो जाती। 

अब काट रही है उम्र कैद की सजा 

जब साल 2007 में लगातार दो औरतों की लाश मंदिर के पास सुनसान जगह पर मिली थी तो पुलिस को शक हुआ। उनके मरने का तरीका भी एक जैसा ही था उसके बाद उनके गहने व कीमती चीजें गायब थी। जब पुलिस ने मल्लिका से इन कत्लों की बारे में पूछा तो बताया कि उसने कई महिलाओं को इस तरह से मारा है। इसके बाद कोर्ट द्वारा 'रेयरेस्ट ऑफ दी रेयर' केस मान कर उन्हें फांसी की सजा दी गई थी जो कि बाद में उम्र कैद में बदल गई। 

कन्नड़ में बन रही है फिल्म 

साइनाइड मल्लिका पर कन्नड़ में एक फिल्म बन रही है जो कि इस साल के अंत या अगले साल रिलीज होगी। इस फिल्म को गुरु ने लिखा व डायरेक्ट किया है।यह पूरी कहानी साइनाइड मल्लिका के जीवन पर आधारित किस तरह से और क्यों वह इस रास्ते पर चली थी। 


 

Content Writer

khushboo aggarwal