Winter Decor: सर्दियों के लिए परफेक्ट Curtain कलर्स

punjabkesari.in Tuesday, Dec 01, 2020 - 11:34 AM (IST)

बदलते मौसम के साथ लोग अपने घर की सजावट में भी फेर-बदल करते हैं, खासकर सर्दियों में। इस मौसम में लोग कुछ ऐसे बदलाव करते हैं, जिससे घर को वॉर्म लुक मिले। बात अगर पर्दों की करें तो जहां गर्मियों लाइट कर्टन अच्छे लगते हैं वहीं सर्दियों में डार्क कलर के पर्दे लगाना सही होता है। अगर आप भी विंटर सीजन में सर्द हवाओं से बचना और घर को नेचुरल तरीके से गर्म रखना चाहते हैं तो ब्राइट कलर के पर्दे लगाएं।

 

विंटर ब्लू

इस मौसम में विंटर ब्लू पर्दे ना सिर्फ घर को डिफरेंट लुक देते हैं बल्कि इससे गर्माहट का अहसास भी होता है। आप चाहें तो इसके साथ दूसरे कलर कॉम्बिनेशन भी चुन सकते हैं। ड्राईंग रूम में इस कलर के पर्दे ज्यादा फबते हैं। आप चाहें तो इस रंग में प्रिंटेड पर्दें भी चूज कर सकती हैं।

ब्राउन कलर

ब्राउन कलर के पर्दे भी इस मौसम के लिए परफेक्ट हैं क्योंकि इससे भी गर्माहट का अहसास होता है।

मेहरून रंग

मेहरून रंग के पर्दों से ना सिर्फ घर गर्म रहता है बल्कि यह डैकोरेटिव लुक भी देते हैं।

पीले पर्दे

जहां गर्मियों में पीला रंग घर में जान डाल देता है वहीं इसकी डार्क टोन सर्दियों में घर को गर्माहट का अहसास करवाती है। आप दीवारों और फर्नीचर से मैच करके यैलो कलर टोन के पर्दे लगा सकते हैं।

ऑरेंज कलर

सर्दियों के लिए संतरी यानि ऑरेंज कलर के पर्दे भी बढ़िया ऑप्शन है। इस रंग के पर्दे घर के साथ मूड़ को भी फ्रैश कर देते हैं।

जामुनी कलर

सर्दियों के मौसम में जामुनी कलर के पर्दे लगा सकते हैं। इस कलर के पर्दे घर को रॉयल लुक और गर्माहट भी देते है।

लाल रंग

ब्राइट रैड कलर इस मौसम के लिए बेस्ट है। आप वेलवेट फैब्रिक में भी इस रंग के पर्दे का चुनाव कर सकती हैं,  जिससे बाहर की सर्द हवा घर के अंदर नही आएगी।

प्रिंटेड कर्टन

आजकल प्रिटेंड पर्दों का ट्रैंड भी काफी देखने को मिल रहा है। आप सर्दियों के लिए डार्क प्रिंटेड पर्दे चुन सकते हैं।

Content Writer

Anjali Rajput