कोरोना वायरसः दिल्ली के बाद अब अहमदाबाद में लगा कर्फ्यू, सिर्फ खुली रहेंगी ये दुकानें

punjabkesari.in Friday, Nov 20, 2020 - 11:06 AM (IST)

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को कम करने के लिए सरकार हर सख्त कदम उठा रही है। कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार लगातार लोगों से मास्क पहननें और सोशल डिस्टेंसिंग रखने की अपील कर रही है। हालांकि बदलते मौसम के साथ कोरोना वायरस से संक्रमित केस में बढ़ोतरी हो रही है। जिसे देखते हुए गुजरात के अहमदाबाद में फिर से कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है। जो 20 नवंबर से 23 नवंबर तक अहमदाबाद में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक लगेगा। 

मेडिकल और दूध की दुकानों को छूट 

इसके साथ ही नगर निगम ने लोगों से बिना मास्क लगाए घर से ना निकलने की अपील की है। इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखने के लिए कहा गया है। अहमदाबाद में लगे कर्फ्यू के दौरान सिर्फ मेडिकल और दूध की दुकानें ही खुली रहेंगी।

स्कूल खोलने का फैसला लिया वापिस

वहीं अहमदाबाद में 23 तारीख से स्कूलों के खुलने का ऐलान किया गया था। जो अब वापिस ले लिया गया है। अहमदाबाद में बढ़ रहे कोरोना संक्रमित केस के बाद गुजरात सरकार ने स्कूल खोलने का फैसला टाल दिया है। इसके साथ ही विजय रूपाणी की सरकार ने 300 डॉक्टर, 300 मेडिकल छात्र और 20 अतिरिक्त एंबुलेंस अहमदाबाद के लिए तैनात कर दिए हैं। 

गौरतलब है कि देश में एक दिन में कोरोना वायरस के 45,576 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के मामले बढ़कर 89.58 लाख हो गए हैं। वहीं देश में 83.83 लाख से अधिक लोगों के कोरोना से मुक्त होने के साथ ही संक्रमित मरीजों के ठीक होने की संख्या बढ़कर 93.58 प्रतिशत हो गई है। यह जानकारी स्वास्थय मंत्रालय के आंकड़ों में दी गई है।

Content Writer

Bhawna sharma