कोरोना वायरस के चलते पंजाब में कर्फ्यू , नहीं दी जाएगी किसी भी तरह की ढील

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 03:24 PM (IST)

जैसे की आप सबको पता है कि कोरोना का कहर भारत देश में भी फैलता जा रहा है। पंजाब में COVID-19 के बढ़ते केसेस को नजर में रखते हुए राज्य सरकार ने रविवार को Statewide lockdown का आर्डर पास किया है। इसका मतलब कि पंजाब का हर राज्य 23 मार्च से लेकर 31 मार्च तक लॉकडाउन रहेगा। सरकार के द्वारा लिए गए इस निर्णय का कारण आम जानता की लापरवाही ही है। दरअसल , एक दिन (22 मार्च 2020) के कर्फ्यू के बाद लोगों ने दोबारा बेखौफ होकर इधर-उधर घूमना शुरू कर दिया। इसने सिर्फ  कोरोना के फैलने के चांसेस को बढ़ा दिया है। 

क्या कहते है पंजाब के मुख्यमंत्री?
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह जी ने ट्वीट किया और कहा-COVID-19 के स्प्रेड को चेक करने के लिए पंजाब में 23 मार्च से लेकर 31 मार्च तक लॉकडाउन रहेगा। “सभी आवश्यक सरकारी सेवाएं जारी रहेंगी और दूध, खाद्य पदार्थों, दवाओं आदि जैसी आवश्यक वस्तुओं की बिक्री करने वाली दुकानें खुली रहेंगी। सभी उपायुक्तों और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को प्रतिबंधों को तुरंत लागू करने के लिए निर्देशित किया गया है।"

यह फैसला है कितना जरुरी ?
पंजाब के हर शहर में लापरवाही की हवा दोबारा फैल चुकी है। सड़के, गलियां और हर नुकड़ में दोबारा से लोगों की भीड़ को देखा जा रहा है। पंजाब के शहर जालंधर में तो मॉल्स भी खुले हुए है। ऐसे में सरकार का यह फैसला हर किसी नागरिक के लिए सही ही साबित होने वाला है। 

पंजाब ही नहीं और राज्य भी हुए  Lockdown
पंजाब ही नहीं और भी राज्यों को सरकार के द्वारा लॉकडाउन किया गया है। अगर कोई भी अपने घर के बाहर निकला तो उसपर कड़ी कारवाही की जाएगी। यही-नहीं प्रधानमंत्री ने भी एक ट्वीट किया है जिसमें देशवासियों से आवेदन है कि 'लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं।'

Content Writer

shipra rana