मां के देहांत से सदमे में पहुंच गई थी क्रिकेटर प्रिया पूनिया, विराट कोहली से हुई प्रोत्साहित

punjabkesari.in Friday, May 21, 2021 - 04:08 PM (IST)

कोरोना वायरस की दूसरी लहर से अब तक लाखों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इस संख्या में आम आदमी से लेकर कई बड़े सितारें भी शामिल हैं जो कोरोना से इस दुनिया को अलविदा कह गए है। इसी बीच कोविड-19 के कारण पिछले कुछ समय में कई भारतीय क्रिकेटरों ने भी अपने परिवार वालों को खोया है। वहीं, भारतीय महिला क्रिकेट टीम की युवा क्रिकेटर प्रिया पूनिया ने भी कोविड-19 के कारण हाल ही में अपनी मां को खो दिया, जिससे उन्हें गहरा सदमा पहुंचा है। बतां दें कि प्रिया पूनिया इंग्‍लैंड दौरे पर जाने वाली टीम का हिस्‍सा हैं।
 

मां के देहांत से टूट गई थी प्रिया, विराट की कहानी से मिला प्रोत्‍साहन- 
प्रिया के पिता सुरेंद्र ने एक निजी अखबार को बताया कि कैसे उनकी पत्‍नी की तबीयत बिगड़ी। पिता ने कहा कि प्रिया की मां ठीक थी। मगर ऑक्‍सीजन सप्‍लाई में दिक्‍कत हुई। उनका ऑक्‍सीजन लेवल गिरा और वेंटीलेटर सपोर्ट पर ले जाना पड़ा। मगर हम उन्हें बचा नहीं पाए। सुरेंद्र ने बताया कि पत्नी के देहांत के बाद बेटी प्रिया का हौंसला बहुत गिर गया था जिसके बाद उसे प्रोत्‍साहित करने के लिए विराट कोहली की कहानी सुनाई। 
 

India Cricketer Priya Punia's Mother Dies Of COVID-19 | Cricket News


पिता के निधन के बाद भी विराट कोहली ने खेली थी  शानदार पारी-
आपको याद दिला दें कि विराट कोहली जब 18 साल के थे, तब उनके पिता का निधन हो गया था। कोहली ने फिर भी दिल्‍ली के लिए मुकाबला खेला और शानदार पारी खेली थी।


'पापा, मैं भारत का प्रतिनिधित्‍व करने के लिए तैयार हूं'
सुरेंद्र पूनिया ने कहा कि मैंने प्रिया को प्रेरित किया। मैंने उससे कहा कि विराट कोहली अपने पिता के निधन के बाद भी रणजी ट्रॉफी मैच खेल रहे थे। यह हमारे लिए बहुत मुश्किल समय है, लेकिन हमें मानसिक रूप से मजबूत रहना होगा। जिंदगी में ऐसे कई मौके आएंगे जब आपको चुनौतियों से लड़कर आगे बढ़ना होगा। प्रिया को यह समझ आया और उसने मुझे कहा कि पापा, मैं भारत का प्रतिनिधित्‍व करने के लिए तैयार हूं।
 

Priya Punia Biography - Indian Women Cricketer, Age, Caste, Family, Career,  Contact


'मेरी मार्गदर्शक स्‍टार, मेरी मां'
भारतीय क्रिकेटर प्रिया पूनिया ने अपनी मां के देहांत के बाद सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्‍ट लिखा कि, आज मुझे एहसास हुआ कि क्‍यों आप हमेशा मुझे मजबूत बनने के लिए क्‍यों बोलते थे। आपको पता था कि एक दिन मुझे इस ताकत की जरूरत पड़ेगी ताकि आपकी कमी का दर्द सहन कर सकूं। मैं आपको बहुत याद करती हूं मां। दूरी मायने नहीं रखती, मुझे पता है कि आप हमेशा मेरे साथ हैं। मेरी मार्गदर्शक स्‍टार, मेरी मां। हमेशा आपको प्‍यार। जिंदगी में कुछ सच स्‍वीकारना मुश्किल होते हैं। आपकी यादें कभी नहीं भुलाई जाएंगी।
 

Female Cricket on Twitter: "📸 Priya Punia with her mom Saroj Punia.  #HappyMothersDay… "


 इंग्‍लैंड में टेस्‍ट, वनडे और टी20 आई के खेलने जा रही हैं महिला क्रिकेट टीम- 
जानकारी के लिए बतां दें कि भारत की पुरुष और महिला क्रिकेट टीम 19 मई को मुंबई पहुंची है, जहां अब वो दो सप्‍ताह के आईसोलेशन में रहेंगे। इसके बाद 2 जून को टीमें यूके रवाना होंगी। भारतीय पुरुष टीम विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी और फिर इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी। वहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम पूर्ण (टेस्‍ट, वनडे और टी20 आई) सीरीज खेलने जा रही हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News

static