पुराने बैग्स हो या टायर, बेकार पड़ी चीजों से यूं सजाएं अपना आशियाना

punjabkesari.in Tuesday, Apr 12, 2022 - 06:00 PM (IST)

आजकल मार्केट में एंटीक चीजों की काफी डिमांड है लेकिन हर किसी के बस में इतनी महंगी चीजें खरीदना नहीं होता। हालांकि अपने घर को सजाने का सपना हर किसी का होता है। ऐसे में आप मार्केट से महंगा डैकोरेटिव सामान खरीदने की बजाए घर में पड़ी बेकार चीजों से क्रिएटिविटी दिखा सकते हैं। अक्सर लोग घर में पड़े पुराने ट्रंक, टायर, टूटी-फूटी टेबल-कुर्सी को बेकार समझ फेंक देते हैं लेकिन यह घर की सजावट में आपके काफी काम आ सकती है। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप घर पर पड़ी पुरानी चीजों से अपना घर सजाने के लिए क्रिएटिव चीजें बना सकते हैं।

पुराने बैग से दिखाएं क्रिएटिविटी

महिलाओं के वार्डरोब में बैग्स की खूब कलैक्शन देखने को मिलती है। वहीं, अगर बैग पुराना हो जाए तो महिलाएं उसे इस्तेमाल करने की बजाए फेंक देती हैं जबकि इसे आप डैकोरेशन के लिए यूज कर सकती हैं। पुराना बैग्स पर अपनी मनपसंद फोटो लगाकर उससे दीवारों को सजा सकते हैं। आप चाहें तो ढेर सारे बैग लेकर इनकी मदद से वर्टिकल गार्डन भी तैयार कर सकते हैं।

PunjabKesari

पुराने टायरों से बनाएं फर्नीचर

अगर आपके घर में गाड़ी का पुराना खराब टायर पड़ा है तो उसे फैंकने की बजाए घर की सजावट के लिए यूज करें। टायरों को पसंदीदा रंग करके आप टेबल-चेयर बना सकते हैं। इसके लिए आप इन्हें गार्डनिंग के लिए भी यूज कर सकते हैं।

PunjabKesari

पुराने बक्से से बनाएं एंटीक समान

पुराने बक्सों को फेंकने की बजाए क्रिएटिविटी दिखाएं और इन्हें घर की सजावट के लिए यूज करें। आप इन्हें मैटल वर्क करवाकर सजावट के लिए यूज कर सकते हैं। आप इन्हें टेबल की तरह भी यूज कर सकते हैं।

PunjabKesari

पुरानी कांच की बोतलों से सजाएं घर

घर पर पड़ी पुरानी कांच की बोतलें भी सजावट के काण आ सकती हैं। आप इन्हें फ्लावर पॉट की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं।

PunjabKesari

अगर आप भी कम खर्च में घर सजाना है तो इसी तरह बेकार पड़े समान से अपनी क्रिएटिविटी दिखा सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static