2018 में लड़कियों के बीच पॉपुलर रहे ये 10 अजीबोगरीब ब्यूटी ट्रेंड्स

punjabkesari.in Thursday, Dec 27, 2018 - 05:10 PM (IST)

ब्यूटी वर्ल्ड में हमेशा ही नए-नए ट्रेंड्स आते रहते हैं लेकिन 2018 में कुछ बेहद अजीबो-गरीब ट्रेंड देखने को मिलें। जहां इस साल लड़कियों ने नाक के बाल से लेकर हेयर स्टाइल के लिए कुछ अजबोगरीब प्रयोग किए। वहीं खूबसूरती बढ़ाने के लिए लड़कियों ने फायर फेशियल और कैक्ट्स थेरेपी जैसी खतरनाक तकनीक का सहारा भी लिया। आज हम आपको कुछ ऐसे ही अजीबोगरीब ब्यूटी ट्रेंड्स के बारे में बताने जा रहे हैं। तो चलिए देखते हैं 2018 के कुछ क्रेजिएस्ट ब्यूटी ट्रेंड्स।

 

फ्लावर वॉस हेयर (Flower vase hair)

लड़कियों को अपने बालों से बहुत प्यार होता है और वह हेयर स्टाइल के नए-नए तरीके अजमाती रहती हैं। मगर फ्लावर वॉस के यह हेयर स्टाइल शायद ही कोई लड़की ट्राई करना चाहे। बता दें कि साल 2018 में फ्लावर वॉस हेयर स्टाइल इंस्टाग्राम पर काफी फेमस रहा।

कॉर्क स्क्रू नेल्स (Corkscrew Nails)

नेल आर्ट का ट्रेंड तो आए दिन बदलता रहता है लेकिन कॉर्क स्क्रू नेल्स का ट्रेंड सालभर ट्रेंड में रहा।

कैक्टस मसाज (Cactus Massage)

आम लड़कियों से लेकर बॉलीवुड सेलिब्रेटीज तक खूबसूरती के लिए नए-नए ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाती रहती हैं। इस साल भी कैक्टस मसाज का ट्रेंड लड़कियों में खूब देखने को मिला। मैक्सिको में शुरू हुई इस मालिश से थकी हुई मांसपेशियों को राहत दी जाती है, जिसके लिए कैक्टस पौधे के नूपल पैडिस का यूज किया जाता है। यह मसाज शरीर से विषाक्त पदार्थों को निकालकर त्वचा में जान डालती है।

मेयोनेज फेसपैक (Mayonnaise Face Pack)

सैंडविच में मेयोनेज खाना तो काफी लोगों को पसंद होता है लेकिन क्या आपने कभी इसे चेहरे पर लगाने के बारे में सोचा है। बता दें कि इस साल मेयोनेज फेसपैक भी लड़कियों के बीच काफी पॉपुलर रहा। इस फेसपैक को बनाने के लिए मेयोनेज अंडे और आर्गेनिक ऑयल मिक्स किया जाता है। इससे त्वचा में नमी बनी रहती है, जिससे आप कई ब्यूटी प्रॉब्लम्स से बचे रहते हैं।

फायर फेशियल (Fire Facial)

वियतनाम के लोगों में फायर थेरेपी का क्रेज खूब देखने को मिल रहा है, जिसमें चेहरे पर एक टॉवल डालकर उस पर आग लगाई जाती है। यह थेरेपी ना सिर्फ खूबसूरती बढ़ाती है बल्कि इससे सिरदर्द, अनिद्रा, शरीर के दर्द जैसी समस्याओं से भी निजात मिलती है।

नोज हेयर एक्सटेंशन (Nose Hair Extensions)

इस साल लड़कियों में इस अजीबोगरीब ब्यूटी ट्रेंड का भी खूब क्रेज देखने को मिला। इस ब्यूटी ट्रेंड में पलकों को नाक से चिपकाकर अलग लुक दिया जाता है। क्या आप ऐसा करने की कोशिश करेंगे?

पेनिस आइब्रो (Penis Eyebrows)

डार्क आइब्रो तो हर लड़की चाहती है लेकिन ऐसी आइब्रो पानी किसी लड़की का सपना नहीं होगा।

ग्लिटर मास्क (Glitter Mask)

चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए इस साल लड़कियों में ग्लिटर मास्क का क्रेज भी काफी देखने को मिला। ग्लिटर पील-ऑफ मास्क में मौजूद ग्लिसरीन और चारकोल त्वचा में नमी बनाए रखते हैं, जिससे त्वचा में निखार आता है।

एनीमे मेकअप (Anime Makeup)

आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए आए दिन आइलाइनर का नया ट्रेंड देखने को मिल जाता है लेकिन इस साल एनीमे आई मेकअप ट्रेंड भी लड़कियों में काफी फेमस रहा।

यूनिकोन हेयर कलर (Unicorn Hair)

हाइलाइट्स के जरिए बालों को ना सिर्फ नया कलर मिलता है बल्कि इससे पूरे चेहरे की लुक भी बदल जाती है। लड़कियां ट्रैंड व फैशन के हिसाब से हेयर कलर चूज करती हैं और इस साल यूनिकोन हेयर कलर का ट्रेंड सबसे ज्यादा देखने को मिला।

क्या आपने भी 2018 के इन पॉपुलर ब्यूटी ट्रेंड से किसी को फॉलो किया?

Content Writer

Anjali Rajput