Corona वायरस की एक बार फिर बढ़ी रफ्तार! एक्टिव मोड पर यूपी तो दिल्ली में मास्क हुआ अनिवार्य

punjabkesari.in Friday, Mar 31, 2023 - 01:56 PM (IST)

कोविड के मामलों में बढ़ोतरी पूरे देश के लिए चिंता का विषय बन गई है। मार्च की शुरुआत से कोरोना केस के अंकड़े बढ़ ही हैं। लगातार दूसरे दिन एक दिन में 3 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। देश में बीते दिन गुरुवार को 3095 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए।  स्वास्थय मंत्रालय की मानें तो 6 महीने के बाद एक दिन में ऐसे इतने ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं।

देश में एक्टिव केस बढ़कर 15,208 हो गए हैं। हालांकि दिल्ली सरकार का कहना है कि घबराने की कोई बात नहीं हैं। वहीं यूपी सरकार में अलर्ट मोड पर आ गई है। सरकार का कहना है कि सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स, सरकारी और निजी अस्पतालों को अलर्ट मोड में रखा है। सरकार ने बताया कि प्रदेश में सभी पॉजिटिव सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग भी की जाएगी। जिन जिलों से कन्फर्म केस आ रहे हैं, वहां सरकार ने तुरंत कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं, साथ ही सरकार ने अधिकारियों को सभी जिलों में इन्फ्लूएंजा, रेस्पिरेटरी इन्फेक्शन जैसी बीमारी के लिए भी निगरानी करने के लिए भी कहा गया है।

मास्क पहनना भी है अनिवार्य

वहीं दिल्ली के स्वास्थय मंत्री सौरभ भारद्वाज का कहना है कि राजधानी में आप सरकार कोविड-19 स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी आज इस मामवे में बैठक करेंगे। अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या कम है तो घबराने की कोई जरूरत नहीं है। यहां पर स्वास्थय मंत्री भारद्वाज ने ये भी कहा कि जिन अस्पतालों के हल्के लक्षण भी दिख रहे हैं, उन लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट करने के लिए आदेश दिए हैं। इसके अलावा उन्होंने बताया कि अस्पतालों में आने वाले लोगों का मास्क पहनना भी बहुत जरुरी है।

Content Editor

Charanjeet Kaur