आपत्तिजनक ट्वीट कर मुश्किल में फंसी पायल रोहतगी, कोर्ट ने दिए जांच के आदेश

punjabkesari.in Wednesday, Apr 07, 2021 - 12:17 PM (IST)

अपने विवादित बयानों के चलते अक्सर सुर्खियों में रहने वाली एक्ट्रेस पायल रोहतगी एक बार फिर से चर्चा में बनी हुई है। मुंबई की मेट्रोपोलिटन कोर्ट ने एक्ट्रेस के खिलाफ जांच करने के आदेश दिए हैं। पायल ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया की छात्रा सफूरा जरगर के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट किया था। इसी के चलते कोर्ट ने पुलिस को जांच कर 30 अप्रैल तक रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए हैं। 

क्या है पूरा मामला? 

दरअसल, दिल्ली दंगों को लेकर पिछले साल जून में जामिया से एम.फिल करने वाली सफूरा जरगर जेल में थी। तभी वह प्रेग्नेंट हो गई थी। जिसके बाद पायल रोहतगी ने सफूरा के धर्म पर ट्वीट कर निशाना साधा था। 

पायल ने ट्वीट कर लिखा था, 'मेडिकल की दुकान क्या कंडोम उपलब्ध नहीं करवा रही थी? ऊप्स, मुस्लिम महिलाओं के लिए तो कंडोम का कोई काॅन्सेप्ट ही नहीं है। अगर वो दर्जनों बच्चे पैदा कर सकते हैं त क्या फर्क पड़ता है कि उन में से एक जेल में पैदा हो।' 

 

 

एक अन्य ट्वीट में पायल ने लिखा था, 'तुम जैसे लोग फेसबुक पर याकूब मेनन जैसे आतंकवादियों के लिए जश्न मनाते है।' एक्ट्रेस के किए इन ट्वीट के बाद से सोशल मीडिया पर उनकी खूब आलोचना की गई थी। यहां तक पायल का ट्विटर अकाउंट भी सस्पेंड कर दिया गया था। 

पायल के इन ट्वीट के खिलाफ मुंबई की अंबोली पुलिस स्टेशन में एडवोकेट अली काशिफ खान ने शिकायत दर्ज करवाई थी लेकिन इस मामले में कोई एक्शन नहीं लिया गया था। जिसके बाद उन्होंने दिसंबर 2020 में अंधेरी कोर्ट में याचिका दायर कर चइस मामले की जांच और एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी। 

Content Writer

Bhawna sharma