जुड़वां बच्चों को बचाने के लिए कपल ने गंवा दी अपनी जान, आखिरी सांस तक लड़ते रहे आंतकियों से

punjabkesari.in Friday, Oct 13, 2023 - 02:17 PM (IST)

 फलस्तीन के आतंकवादी संगठन हमास की ओर से किए गए ताबड़तोड़ हमलों से इजराइल दहल उठा था। इजराइल में कम से कम 700 लोगों की मौत और 2100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। इजराइल और हमास के बीच इस संघर्ष को पिछले 50 वर्षों में सबसे घातक माना जा रहा है। आए दिन को इजराइल से जुड़े ऐसे दर्दनाक किस्से सुनने को मिल रहे हैं, जिसे जानकर किसी की भी रूह कांप जाए। 


बच्चे हो या बूढ़े हमास के आतंकी किसी को भी बख्शने के मूड में दिखाई नहीं दे रहे हैं। हर तरफ बस लाशें ही लाशें दिखाई दे रही है। इसी बीच एक कपल ने आतंकियों से लड़ते- लड़ते अपनी जान गंवा दी। वह खुद तो मर गए लेकिन अपने 10 महीनों के जुड़वां बच्चों  को नई जिंदगी दे गए। अब उनकी ये दुख भरी कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

यह दिल दहला देने वाली घटना कफर गजा के इलाके में हुई जो पूर्वी गजा पट्टी से महज पांच किलोमीटर दूर है। बताया जा रहा है कि हमास के आतंकी इटाई और हादर बर्डिचेवेस्की नाम के कपल के घर घुस गए। ऐसे में कपल ने तुरंत अपने 10 महीने के जुड़वां बच्चों को शेल्टर में छिपा दिया। उन्हाेने आतंकियों का डटकर मुकाबला किया,  लेकिन गोली लगने के चलते दोनों की मौत हो गई। 

हमले के करीब 12 घंटे बाद जब इजरायली सैनिक वहां पहुंचे तो दोनों बच्चे बिल्कुल सुरक्षित मिले।  बताया जा रहा है कि आतंकियों ने इस कपल की हत्या केवल इसलिए की क्योंकि वह यहूदी थे। कपल से जुड़ा पोस्ट सामने आने के बाद लोग उन बच्चों को लेकर चिंतित हैं जिन्होंने अपने मां- बाप को खाे दिया है। अगर कपल मौके रहते बच्चों को ना छिपाता तो उनकी भी जान जा सकती थी। 

Content Writer

vasudha