बेडरूम में पार्टनर के साथ न करें ये बर्ताव,टूट सकता है रिश्ता

punjabkesari.in Friday, Sep 01, 2017 - 05:49 PM (IST)

पति-पत्नी के रिश्ते में प्यार के साथ-साथ एक-दूसरे पर भरोसा होना ज्यादा जरूरी है। कई बार रिश्ते में भरोसा न होने से दोनों में तकरार होनी शुरू हो जाती है। अगर दोनों इस झगड़े को जल्दी न सुलझाएं तो इसका असर रिश्ते पर भी पड़ता है। जिससे पर्सनल लाइफ के साथ बाकी के परिवार को भी इसका नुकसान झेलना पड़ सकता है। आपस में किसी बात पर नराजगी हो तो इसे जल्दी खत्म करने में ही भलाई है। कुछ बातें ऐसी होती हैं जिनको बेडरूम में लेकर जाने में रिश्ते में दरार पड़ सकती है। आइए कौन सी हैं ये बातें। 

1. परेशानी को बार-बार न दोहराएं
किसी बात को लेकर तनाव में हैं तो इसे खुद पर हावी न होने दें। बार-बार परेशानी को दोहराने से पार्टनर के गुस्से का कारण न बनें। बेहतर है कि परेशानी को हल करने के बारे में सोचें। 

2. भूल जाएं पुरानी बातें
कई बार इंसान बुरा नहीं होता लेकिन वक्त खराब होने से बातें हमेशा के लिए दिल में रह जाती हैं। इनको भूल जाना ही अच्छा है। पार्टनर के सामने इनको बार-बार न दोहराएं। इन बातों को अपने प्यार से खत्म करने की कोशिश करें।

3. बेडरूम में न करें दूसरे की बात
इस बात का ध्यान रखें कि सिर्फ बेडरूम ही एक ऐसी जगह है जहां पर आप अपने पार्टनर से हर बात बिना झिझक के कर सकते हैं। इन पलों में किसी तीसरे की बात न करें। रोमांस के पलों को अच्छे से जीए। 

4. नराजगी बढ़ने न दें
आपका पार्टनर किसी बात से नराज है तो उनके साथ गुस्सा करने से बेहतर है कि शांत रहें। थोडी देर बाद उन्हें मनाएं,एक के शांत होने से दूसरे का गुस्सा अपने आप खत्म हो जाता है। 

Punjab Kesari