कोरोनो वायरस: लॉकडाउन का उल्लंघन किया तो पुलिस से खाने पड़ सकते है डंडे

3/25/2020 12:11:05 PM

मंगलवार रात कोरोना वायरस के चलते प्रधानमंत्री मोदी ने 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया गया है। यह लॉकडाउन जनता की सेफ्टी के लिए है। लेकिन फिर भी लोग घरों से बाहर बेखौफ हो कर निकल रहे है। कोई दवाई लाने का बहाना लगा रहा है तो कोई रिश्तेदार से मिलने का। लेकिन इन हरकतों पर पुलिस वालों की पैनी नजर है। वो हर किसी को घर में रहने की सलाह ही दे रहे है। जोकि लाजमी भी है। यह उनका फर्ज है और हमें उनपर गर्व महसूस हो रहा है। 

PunjabKesari

कितनी सख्ती दिखा रहे है पुलिसकर्मी ?
हर जगह नाके लगे हुए है। हर गाड़ी की चेकिंग की जा रही है। वहीं अगर हम टीनएजर की बात करें तो उनपर पुलिस सख्ती भी दिखा रहे है। उनपर यह सख्ती इसलिए दिखाई जा रही है क्योंकि वो किसी की बात नहीं मान रहे है। 

PunjabKesari

पुलिसकर्मियों को है ज्यादा चिंता 
हर शहर में पुलिसकर्मियों को इस बीमारी के बारें में जागरूकता फैलाते हुए देखा गया है। हर दिन हर घंटे वो लोग स्पीकर या माइक के जरिये लोगों को घर में रहने की सलाह दे रहे है। यही-नहीं वो लोगों को इस बीमारी की गंभीरता भी समझा रहे है। 

PunjabKesari

बातों से नहीं तो डंडो से ही सही 
अब जिन लोगों को इस महामारी की गंभीरता बातों से समझ नहीं आ रही उन्हें तो सजा मिलनी चाहिए। इसलिए पुलिसकर्मियों ने डंडो का सहारा लिया है। आपको भी कोरोना के हर प्रकतिओन्स लेने चाहिए और घर में रहना चाहिए। 

PunjabKesari

वहीं घर तक होगी राशन की डिलीवरी 
जिला प्रशासन इन राशन, फल, सब्जी की दुकानों से घरों तक होम डिलवरी को बढ़ावा देने के लिए भी कह रही है ताकि कम से कम लोग बाहर निकलें। इसलिए आप भी घर रहे और सेफ भी। 


Edited By

shipra rana

Related News