कोरोना वॉरियर्स को सलाम! मां की मौत के बाद भी पहले ड्यूटी पूरी की फिर किया ''अंतिम संस्कार''

punjabkesari.in Wednesday, May 26, 2021 - 02:09 PM (IST)

कोरोना काल में जहां अब तक करोड़ों लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं वहीं इस बीच लाखों लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं। इसी बीच हमारे देश के कोरोना वॉरियर्स को सलाम है जिन्होंने इस संकट में अपने फर्ज के आगे सारी जिम्मेदारियों को भुला दिया, दरअसल, ऐसी ही एक मिसाल उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले के रहने वाले प्रभात यादव ने दी है।
 

पहले ड्यूटी पूरी की फिर किया मां का अंतिम संस्कार 
मैनपुरी के ग्राम चुरहेला के प्रभात यादव पिछले 9 सालों से 108 सेवा के लिए एंबुलेंस चला रहे हैं। उनकी तैनाती इस समय मथुरा जिले में है। प्रभात जब अपनी ड्यूटी पर थे, तब उनको सुबह 6 बजे खबर मिली कि उनकी मां का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया है, इस दुख में प्रभात ने खुद को संभालते हुए पहले अपनी ड्यूटी पूरी की और उसके बाद मां का अंतिम संस्कार किया।
 

PunjabKesari

 

कोरोना से पहले ही पिता व भाई खो चुके थे प्रभास, अब मां भी नहीं रही-
प्रभात के पिता व भाई की मौत भी पिछले साल कोरोना से हो गई थी, अंतिम संस्कार करने के तुरंत बाद प्रभात अपनी ड्यूटी के लिए रवाना हो गए, क्योंकि प्रभात को मां के कर्ज से भी ज्यादा उन्हें अपने फर्ज की चिंता थी। मथुरा की 102 और 108 एम्बुलेंस सेवाओं के कार्यक्रम प्रबंधक अजय सिंह ने उन्हें घर पर रहने के लिए कहा लेकिन प्रभात नहीं रुके। परिवार के बीच प्रभात यादव प्रभात यादव अगले दिन 1.30 बजे वापस पहुंचे और सुबह की शिफ्ट की।
 

मां की मौत के बाद भी लोगों की मदद करते रहे प्रभास-
प्रभात यादव की इस कर्तव्यनिष्ठा का हर कोई सलाम कर रहा है। कोरोना काल में जहां अपने सगे- संबंधी भी एक दूसरे की मदद करने से संकोच करते हैं ऐसे में प्रभात ने मां की मौत के बाद भी लोगों की मदद करते रहे। यह वाकई अपने आप में एक सच्ची मिसाल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static