हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, डाॅक्टरों की देखरेख में लगा टीका

punjabkesari.in Friday, Nov 20, 2020 - 02:44 PM (IST)

कोरोना वायरस अभी भी पूरी दुनिया के लिए आफत बना हुआ है। रोजाना इसके हजारों की गिनती में केस सामने आ रहे हैं तो वहीं लाखों लोग इस वायरस की चपेट में आकर जान गवां चुके हैं लेकिन इसका कहर रूकने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना से निजात पाने के लिए बहुत सी कंपनियों ने अब वैक्सीन पर काम शुरू कर दिया है। दुनिया भर के लोगों की निगाहें अब वैक्सीन पर ही टिकी हुई है। वहीं हरियाणा में कोरोना वैक्सीन का तीसरे चरण का ट्रायल 20 नवंबर यानि आज से शुरू हो गया है। 

अनिल विज पर किया गया ट्रायल 

प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज पर कोरोना वैक्सीन का ट्रायल किया गया है। इस ट्रायल में शामिल होने के लिए खुद अनिल विज आगे आए। उन्हें सिविल अस्पताल अंबाला कैंट में कोरोना वैक्सीन की डोज दी गई। इस दौरान अनिल विज के साथ रोहतक पीजीआई डाॅक्टरों की टीम भी मौजूद थी। 

तीसरे फेज ट्रायल की मिली मंजूरी

वहीं इस बीच राहत की खबर यह है कि पीजीआईएमएस रोहतक को तीसरे फेज ट्रायल की मंजूरी मिल गई है। मिली जानकारी के मुताबिक देश के 3 बड़े संस्थान जिसमें रोहतक, हैदराबाद और गोवा शामिल है में करीब 1000 वालंटियर पर कोरोना वैक्सीन का ट्रायल करेंगे। हालांकि पहले सत्र में सिर्फ 200 वालंटियर पर इसका ट्रायल किया जाएगा। 

अहमदाबाद लगा कर्फ्यू

गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अहमदाबाद में फिर से कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है। जो 20 नवंबर से 23 नवंबर तक अहमदाबाद में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक लगेगा। अहमदाबाद में लगे कर्फ्यू के दौरान सिर्फ मेडिकल और दूध की दुकानें ही खुली रहेंगी। वहीं अहमदाबाद में 23 तारीख से स्कूलों के खुलने का ऐलान किया गया था। जो अब वापिस ले लिया गया है।

Content Writer

Bhawna sharma