कोरोना के खौफ ने बंद करवा दिए फिल्मों और टीवी शोज की शूटिंग!

punjabkesari.in Monday, Mar 16, 2020 - 11:09 AM (IST)

पूरे देश में कोरोना का आतंक फैल चुका है। भारत में भी इसका आगाज यूं हुआ कि स्कूल, कॉलेज और मॉल तक बंद किए जा रहे है। हर जगह चेतावनियों का बाजार लगाया जा रहा है। हर किसी को सावधानियां बरतने पर मजबूर किया जा रहा है। ऐसे में फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉयज (FWICE) ने  भी अपने मेंबर्स के लिए एक फैसला ले लिया है। उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए फिल्म और टीवी के शोज की शूटिंग को कुछ टाइम (30 मार्च) के लिए रोक दिया गया है। 



यह फैसला है कितना सही ?

देखा जाए तो इस वायरस से हर किसी को खतरा है। छोटा हो या बूढ़ा हर कोई खतरे में ही है। अब ऐसे में हर किसी को सावधानियां बरतनी होंगी। लेकिन हम यह नहीं भूल सकते कि यह वायरस साये की तरह हर किसी पर मंडरा रहा है। हमारे फेवरेट सेलेब्स भी इस वायरस के खतरे से दूर नहीं है। वो हर वक्त शूटिंग पर तैनात रहते है ताकि हम टीवी शोज देख सके। उन्हें मास्क पहनकर आना-जाना पड़ता है। लें यह हाल तो हर कर्मचारी का है। वहीं इन सेलेब्स के आस-पास काम करने वाले भी खतरे से खाली नहीं है। उनकी सलामती के लिए यह फैसला सही रहेगा। प्रोडक्शन टीम नए एपिसोड्स के सब्स्टीट्यूट भी टेलीकास्ट करेगी।



जहां है कोरोना वहां नहीं होगी शूटिंग

फेडरेशन के प्रेसिडेंट श्री बी.एन. तिवारी, ऑल इंडिया फिल्म एम्प्लाईज कांफिडरेशन के नेशनल प्रेसिडेंट और फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉयज के जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे एवं ट्रेजरार गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव ने एक नोटिस भेजा है कि जिस-जिस जगह कोरोना फैला हुआ है वहां शूटिंग नहीं की जाएगी।


नोटिस में लिखा है साफ-साफ की नहीं होगी शूटिंग 

जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे और ट्रेजरार गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव ने यह याचिका दी और डायरेक्टर और एफडब्लूआईसीई की तरफ से एक मीटिंग भी हुई जिसमें इस बात का फैसला लिया गया कि सभी मेमेबर्स को सारी सावधानियां बरतनी होगी। नोटिस में साफ-साफ लिखा गया है कि शूटिंग 30 मार्च के बाद ही जारी की जाएगी।  

Content Writer

shipra rana