Corona Alert: ऑस्ट्रेलिया में कोरोना से पहली मौत, जापानी क्रूज से निकाले गए थे दंपत्ति

punjabkesari.in Friday, Mar 20, 2020 - 02:27 PM (IST)

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस से पहली मौत का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि जापान में कोरोना वायरस की चपेट में आए क्रूज जहाज डायमंड प्रिंसेज से बाहर निकाले गए 78 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव था, जिसकी मौत हो गई है। 

 

ऑस्ट्रेलिया में इस संक्रामक रोग से मौत का यह पहला मामला है। क्रूज पर रहने के दौरान मृतक की 79 वर्षीय पत्नी भी संक्रमित पाई गई थी, जोकि पर्थ अस्पताल के एक अलग वार्ड में भर्ती है। जबकि बाकी लोगों को उत्तरी डार्विन शहर के समीप एक शिविर में अलग रखा गया।

शुरुआत में दम्पति में बीमारी के हल्के लक्षण थे लेकिन धीरे-धीरे उनकी हालात बिगड़ गई और उस व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। हालांकि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के 26 मामले पॉजिटिव आ चुके हैं। 

गौरतलब है कि कोरोना वायरस दुनियाभर के करीब 150 देशों में फैल चुका है। दुनियाभर में करीब 1.80 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं तो वहीं करीब 7800 लोग इसकी वजह से अपनी जान गवां चुके हैं।

भारत में भी कोरोना को फैलने से रोकने के लिए स्कूल, कॉलेज, सिनेमाघर, क्लब बंद कर दिए गए हैं और सरकार द्वारा लोगों से घर में रहने और सावधानी बरतने की अपील की जा रही हैं। वहीं कल प्रधानमंत्री जी द्वारा लोगों से लॉकडाउन यानि ‘जनता कर्फ्यू’ की अपील की गई। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने और घरों में रहने के लिए कहा।

Content Writer

Anjali Rajput