कंफर्ट के साथ Decor, देखिए गर्मियों के लिए कूल Seating Area

punjabkesari.in Monday, Jun 28, 2021 - 01:19 PM (IST)

हर मौसम की जरूरतें भी अलग-अलग होती हैं, फिर बात चाहे कपड़ों की हो, खान-पान या घर की सजावट की। गर्मी के मौसम की बात करें तो इस सीजन में घर को हवादार बनाने की जरूरत होती है। अगर आप घर की साज-सज्जा में कोई बदलाव नहीं कर सकते तो सीटिंग अरेंजमेंट बदलकर देखें। इससे ना सिर्फ घर की सजावट अच्छी लगेगी बल्कि गर्मी के मौसम में आप सुबह-शाम ठंडी हवा का मजा भी ले पाएंगे। चलिए आपको दिखाते हैं कूल कलर और समरफ्रेंडली लुक वाले बेस्ट सीटिंग आइडियाज जो गर्मी के मौसम में सजावटी के साथ आरामदेह भी साबित होंगे।

अगर कमरे या ड्राइंग रूम की खिड़की से हवा सीटिंग एरिया तक नहीं आती तो आप वहां एक हैमक (जालीदार झूला) लगा लें।

गर्मी में आप बीन बैग्स को अपनी सजावट का हिस्सा बना सकते हैं। इसकी खासियत यह है कि इन्हें घर में कहीं भी रखा जा सकता है।

गार्डन एरिया, बरामदे या लिविंग रूम में आप झूला लगा सकते हैं, जिसपर बैठकर आप ठंडी-ठंडी हवा का आनंद ले पाएंगे।

गर्मियों में बांस के फर्नीचर खूब पसंद किए जाते हैं जो कम्फर्टेबल, डैकोरेटिव के साथ लंबे समय तक चलने वाले होते हैं। वहीं, बांस के फर्नीचर गर्मियों में ठंडक देते हैं।

पॉलिश्ड हों या अनपॉलिश्ड, लकड़ी के फर्नीचर घर को विंटेज लुक देते हैं। साथ ही यह गर्मियों के लिए बेस्ट ऑप्शन भी होते हैं।

गर्मियों के हैंगिंग चेयर्स भी बेस्ट ऑप्शन है। खास बात तो यह है कि इसे घर में रखने के लिए ज्यादा जगह भी नहीं चाहिए। वहीं, आप इसे आसानी से इधर-उधर कर सकते हैं।

इस मौसम में आउटडोर सीटिंग विकल्प को आजमाने में भी बुराई नहीं है।

लिविंग रूप या बेडरूम की खिड़की खाली हैं तो वहां आप सीटिंग एरिया प्लेस कर सकते हैं। इससे आप खिड़की खोलकर ठंडी हवा का आनंद लें सकेंगे।

अगर बालकनी या गार्डन एरिया में सीटिंग स्पेस बनाने की सोच रहे हैं तो वहां खूब सारे प्लांट्स लगाएं, ताकि गर्मियों में ठंडक रहे।

Content Writer

Anjali Rajput