Cooking Hacks: शादी के बाद है पहली रसोई तो इन तरीकों से बढ़ाएं खाने का स्वाद

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 02:39 PM (IST)

शादी के बाद हर लड़की यही चाहती है कि वह अपने परिवार की जिम्मेदारियां अच्छे से संभाल सके। खासकर जब बात पहली रसोई की हो तो लड़कियां अक्सर थोड़ी घबरा जाती हैं। ऐसे में अगर आपकी भी शादी के बाद ससुराल में पहली रसोई है तो आपको कुछ ऐसे कुकिंग हैक्स बताते हैं जो खाने में स्वाद भर देंगे तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

 मीठी डिश में मिलाएं नमक 

ससुराल में पहली रसोई के लिए अगर आप कुछ मीठा बना रही हैं तो उसमें एक चुटकी नमक मिला दें। इससे स्वाद और भी ज्यादा बढ़ जाएगा। 

PunjabKesari

खिले-खिले बनेंगे चावल 

अगर आप चाहती हैं कि चावल खिले-खिले बनें तो इसके लिए एक चम्मच घी और कुछ बूंदें नींबू के रस की मिलाएं। इससे चावल खिले-खिले और सफेद बनेंगे। 

पूड़ियां नहीं सोखेंगी ज्यादा तेल 

पूड़ियां बनाने से पहले इन्हें बेलकर 10 मिनट के लिए फ्रिज में रख दें। इससे वह फ्राई करते समय ज्यादा तेल नहीं सोखेंगी। 

PunjabKesari

फ्रैंज फ्राइज बनेंगे स्वाद 

फ्रैंज फ्राइज बनाने के लिए आप आलू को काटकर 2-3 मिनट के लिए पानी में डालकर उबाल लें। इसके बाद इन्हें पानी में से निकालकर टिश्यू पेपर पर डालें। इससे इनमें मौजूद सारा पानी सूख जाएगा। इसके बाद आलू को कॉर्न फ्लॉर में डालकर जिप लॉक बैग या फिर एयरटाइट डिब्बे में बंद करके फ्रिज में रखें। जरुरत पड़ने पर इन्हें निकालकर फ्राई कर लें। इससे यह क्रंची भी बनेंगे और स्वाद भी हटकर आएगा। 

बासी ब्रेड से बनाएं कटलेट 

अगर आपके घर में पुरानी या बासी ब्रेड पड़ी है तो उसे फेंकने की जरुरत नहीं है। आप उसे पीसकर एक एयरटाइट डिब्बे में रख लें। इसके बाद कटलेट या कबाब बनाने के लिए इसका इस्तेमाल करें। इससे कबाब और कटलेट स्वाद भी बनेंगे और टूटेंगे भी नहीं। 

PunjabKesari

ग्रेवी का बढ़ेगा स्वाद 

ग्रेवी का स्वाद बढ़ाने के लिए प्याज को भूनते दौरान इसमें 1/2 चम्मच चीनी डाल दें। चीनी ग्रेवी में मिक्स होकर रंग भी बदलेगी और स्वाद भी भरपूर देगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static