बाजार जैसे super tasty बनेगा Pasta, बस ट्राई करें ये Hacks

punjabkesari.in Friday, Oct 20, 2023 - 02:41 PM (IST)

पास्ता एक डिश है जो सब को बहुत पसंद है। बड़े से लेकर बूढ़ तक इस स्पाइसी जंक फूड को सब बड़े चाव से खाते हैं। लेकिन अकसर पास्ता बाजार वाला ही अच्छा लगता है, घर में बो बात नहीं बनती है। लेकिन आपको बता दें, घर पर बाजार जैसा पास्ता बनना मुश्किल काम नहीं है। बस आपको चाहिए कुछ हैक्स की मदद, जिसके बारे में आपको पहले पता नहीं था, तो चलिए आपको बताते हैं इसके बारे में....


पानी में मिलाएं नमक

पानी में पास्ता उबालते समय इसमें थोड़ा नमक भी मिला दें। स्वाद काफी बढ़ जाएगा। 

न करें ये गलती

पास्ता को उबालते समय पानी में जैतून का तेल ना डालें, इससे पास्ता का texture काफी ऑयली हो जाएगा और उसका टेस्ट भी खराब हो जाएगा। जब पास्ता पक जाए तब थोड़ा सा जैतून का तेल इसमें मिलाएं, ताकि पास्ता चिपके नहीं।

होममेड सॉस का करें इस्तेमाल

घर पर पास्ता बना रहे हैं तो इसे हेल्दी बनाने की कोशिश करें और कैलोरी काउंट का भी ख्याल रखें। इसके लिए आप घर पर ही प्याज, लहसुन और टमाटर की मदद से होममेड सॉस तैयार करें। इससे पास्ता टेस्टी और हेल्दी भी बनेगा।

माइक्रोवेव यूज ना करें

बचे हुए पास्ता को माइक्रोवेव में ना गर्म करें। इससे इसका स्वाद अजीब हो जाता है।

पैन में रि- हीट करें

बचे हुए पास्ता को हॉट पैन में थोड़े से पानी या स्टॉक के साथ गर्म करें। इससे पास्ता सूखेगा नहीं।

एल्युमिनियम फॉयल से ढकें

बेक्ड पास्ता को एल्युमिनियम फॉयल से ढकें। भाप की वजह से पास्ता नम और मुलायम रहेगा। वहीं पानी जब उबलने लगे तभी उसमें पास्ता डालें ना कि इससे पहले।

पैन को हिलाएं

पास्ता पकाते समय पैन को ठीक से हिलाएं ताकि पास्ता चिपके नहीं। पास्ता बनाने के दौरान सॉस को पैन में गर्म करें पॉट में नहीं, क्योंकि पॉट में पास्ता जल सकता है, इसकी तली छोटी होती है, जिससे इसका स्वाद खराब हो जाएगा।

Content Editor

Charanjeet Kaur