हैदराबाद एनकाउंटर: कांग्रेस नेता बोली- ऐसी क्या नौबत थी जो कानून हाथ में लेना पड़ा

punjabkesari.in Friday, Dec 06, 2019 - 04:35 PM (IST)

तेलंगाना पुलिस द्वारा आज हैदराबाद गैंगरेप के चारों आरोपियों को एनकाउंटर में मारने जाने पर पूरे देश में खुशी मनाई जा रही है। हर कोई पुलिस की तारीफ कर रहा है लेकिन इसी बीच कुछ लोग इस घटना को राजनीतिक मुद्दा बनाते हुए उस पर राजनीति कर रहे है और इस कदम को गलत ठहरा रहे है। उनका कहना है कि पुलिस को कानून में अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए और इस मामले की जांच होनी चाहिए। इस मामले खिलाफ कोई और नहीं बल्कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी और कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी और सांसद मेनका गांधी ने बोला। 

शर्मिष्ठा मुखर्जी

 

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी और कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा-  ‘’कहीं पुलिस ने पब्लिक के दबाव की वजह से तो एनकाउंटर नहीं किया? आखिर ऐसी कौन सी नौबत आ गई थी कि कानून के रखवालों को ही कानून हाथ में लेना पड़ा। हो सकता है कि चारों आरोपियों ने वाकई में भागने की कोशिश की हो, लेकिन एक साथ चारों आरोपियों को मार देना एक्सट्रीम कंडीशन है। इस एनकाउंटर की जांच होनी चाहिए।’’

 

 


वहीं भारतीय जनता पार्टी की सांसद मेनका गांधी ने सवाल उठाते हुए कहा-  हैदराबाद में जो हुआ सही नहीं हुआ। यह कोई हल नहीं है। आरोपियों को न्यायिक प्रक्रिया के माध्यम से सजा मिलनी चाहिए। मेनका गांधी ने कहा, वहां पर जो भी हुआ है, वह बहुत भयानक हुआ इस देश के लिए, क्योंकि आप कानून को हाथ में नहीं ले सकते हैं। वैसे भी उनको फांसी मिलती। अगर आप उनको पहले ही बंदूक से मार दोगे, तो फिर फायदा क्या है, अदालत का, पुलिस का, कानून का। फिर आप बंदूक उठाओ और जिसको भी मारना है मार डालो।


 

Content Writer

khushboo aggarwal