फ्लाइट ​में कुत्‍ते को ना हो परेशानी , इसलिए महिला ने बुक करा ली पूरी बिजनेस क्लास

punjabkesari.in Tuesday, Sep 21, 2021 - 10:47 AM (IST)

कुत्तों काे इंसान का सबसे वफादार दोस्त माना जाता है। आप  इंसान और कुत्ते के बीच आपसी समझ और अनोखे प्यार के किस्से तो कई सुन चुके होंगे, ऐसा ही दिलचस्प किस्सा हम आपकाे बताने जा रहे हैं। एक महिला ने अपने पालतू कुत्‍ते की सुविधा के लिए  एयर इंडिया की पूरी बिजनेस क्‍लास ही बुक करा डाली। 


 महिला  ने मुंबई से चेन्नई की दो घंटे की उड़ान के लिए 2.5 लाख रुपये से अधिक खर्च कर दिए। दरअसल उन्हे अपने कुत्ते के साथ चेन्नई जाना था। कुत्ते काे किसी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए उसने एयर इंडिया की फ्लाइट की  पूरी बिजनेस क्लास ही बुक करा ली।  बिजनेस क्लास के एक टिकट की कीमत 18,000 रुपये से 20,000 रुपये के बीच होती है।

 एयर इंडिया यात्रियों को कुछ शर्तों के तहत पालतू जानवरों को अपने साथ ले जाने की अनुमति देता है लेकिन ऐसा पहली बार देखने को मिला है कि किसी ने पूरी केबिन ही बुक करा ली हो।  परे केबिन में दो ही यात्री थे, एक मालिक और दूसरा कुत्ता। सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें भी सामने आई है, जिसमें कुत्ता  बिजनेस क्‍लास में शानदार यात्रा करता दिखाई दे रहा है। 

एयर इंडिया की फ्लाइट में अधिकतम दो पालतू जानवरों को ले जाने की अनुमति है और इन्हे बुक की गई क्‍लास की आखिरी लाइन में बिठाया जाता है।  याद हो कि पिछले साल एयर इंडिया की घरेलू उड़ानों में लगभग 2,000 पालतू जानवरों ने उड़ान भरी थी। 

Content Writer

vasudha