होली पर फैशन को दें कलरफुल ट्विस्ट

punjabkesari.in Friday, Mar 26, 2021 - 12:54 PM (IST)

होली ही एक ऐसा फेस्टिवल है जिसे खूबसूरत रंगों के साथ मनाया जाता है। पॉजिटिविटी से भरपूर ये रंग हमारे जीवन से कई तरह से जुड़े हैं जो अपने साथ नई उमंग-नई सोच लेकर आते हैं। कलर्स और फैशन का कनैक्शन भी बहुत गहरा है इसीलिए तो कलरफुल फेस्टिव होली पर फैशन का ट्विस्ट दिखाना तो बनता ही है लेकिन इस बार थोड़ी फैशन के साथ सुरक्षा को लेकर सतर्कता दिखानी भी जरूरी है क्योंकि कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नहीं है। चलिए कुछ टिप्स आपके साथ शेयर करते हैं ताकि फैशन के लेटेस्ट आइडियाज के साथ सुरक्षित रहने के भी खास तरीकों के बारे में भी आपको जानकारी हो। 

व्हाइट के साथ टाई एंड डाई का कंट्रास्ट 

सफेद कपड़ों के ऊपर जब रंग बिखरते हैं तो सबको अट्रैक्ट करते हैं। इसी लिए तो होली में ज्यादातर लोग व्हाइट में ट्रडीशनल आउटफिट्स का चुनाव करते हैं। लड़कियां अनारकली, फ्लोर लैंथ कुर्ती को चुड़ीदार या जींस के साथ कैरी करती है। वेस्टर्न में भी व्हाइट या पेस्टल टॉन कलर की ड्रेसेज का ही चुनाव किया जाता है लेकिन इस बार व्हाइट के साथ कलरफुल टाई एंड डाई का कंट्रास्ट कैरी करें। इन दिनों टाई एंड डाई का फैशन भी खूब ट्रैंड में है। खुद को कलरफुल दिखाने के लिए टाई-डाई एक दम परफेक्ट च्वाइस है।

प्लेन व्हाइट सूट के साथ मनपसंद रंग के टाई एंड डाई दुपट्टे से आप कंप्लीट एथनिक लुक ले सकती हैं। अगर वेस्टर्न पहन रही हैं तो भी टाई एंड डाई का हल्का लुक जरूर दें जैसे व्हाइट टी-शर्ट या टॉप के साथ टाई एंड डाई पेंट कैरी करें या प्लेन व्हाइट कुर्ती के साथ टाई एंड डाई जैकेट कर इंडो वेस्टर्न लुक लें। 

कलरफुल मास्कः फैशन के साथ सुरक्षा भी 

कोविड-19 के चलते डिजाइनर व ट्रैंडी आउटफिट्स के साथ-साथ मास्क की डिमांड भी खूब रही है। होली के जश्न में सुरक्षा नियमों को नजरअंदाज ना करें क्योंकि इंफेक्शन से बचने का यह सबसे बेस्ट तरीका है। ड्रेस के साथ मेचिंग मास्क का चुनाव करना ना भूलें।  फ्लोरल, स्ट्राइप्ड, फनी इमोजी और टाई एंड डाई प्रिंटेड मास्क होली ड्रेस के साथ खूब फब्बेंगे। मजे की बात तो यह है कि आपको मार्कीट व ऑनलाइन साइट हर जगह एक से बढ़ कर हैवी एम्ब्रायडेड से लेकर कॉटन मास्क आसानी से मिल जाएंगे। 

गैटअप के साथ प्रोटेक्शन भी दे एक्सेसरीज 

आऊटफिट की पूरी ग्रैस तब तक नहीं आती जब तक मैचिंग एक्सेसरीज ना पहनी जाए। एक्सेसरीज भी ऐसी जो होली के रंगों से बचाए भी और खराब भी ना हो। इन एक्सेसरीज में सनग्लासेज सबसे जरूरी है। स्टाइल के साथ-साथ यह धूप व होली के रंगों से भी आंखों को प्रोटेक्शन देती हैं। मैचिंग हेयर बैंड, हैड स्कार्फ को भी कैरी किया जा सकता है। हैड स्कार्फ में यूनिक लुक तो आपको मिलेगी ही साथ ही में बाल पूरी तरह कवर हो जाएंगे। हेयर की खास केयर करने वाले लोग इस टिप्स को फॉलो जरूर कर लें। 

आऊटफिट चुनें ऐसे जिसमेंं कवर हो बॉडी 

इस बार सिर्फ कलर एलर्जी से नहीं बल्कि कोरोना वायरस से भी हमें अपनी बॉडी को बचाना है। इसलिए ऐसे आउटफिट्स का चुनाव करें जिसमें पूरी बॉडी कवर हो। इस मौसम में सर्द गर्म होने की चांसेस बहुत ज्यादा होते हैं कि क्योंकि इन्हीं दिनों मौसम में काफी बदलाव आता है। बच्चे बूढ़े हो या जवान, इस बात का ध्यान रखें कि ऐसे कपड़े चूज करें जिसमें आपके कंधे, बाजू, गर्दन, पेट, टांगे आदि सब अच्छे से कवर हो। फुल स्लीव कुर्ती के साथ प्लाजो पैंट्स, फुल स्लीव टॉप, मैक्सी ड्रैस, जंपसूट का चुनाव बेस्ट ऑप्शन में रहेगा। 

आउटफिट पेस्टल तो फुटवियर रंगीन 

अगर आप आउटफिट में प्लेन व्हाइट या किसी अन्य पेस्टल टॉन कलर का चुनाव कर रही हैं तो फुटवियर सिलेक्शन क्लरफुल करें। पंजाबी जूती, शूज, स्लिपर, सैंडल जो भी आप पहन रही है कोशिश करें वह पिंक ब्लू, पर्पल ग्रीन या हॉट रैड में हो। यहां पर भी आप टाई एंड डाई डिजाइनिंग में फुटवियर्स का चुनाव कर सकती हैं।

Content Writer

Vandana