पार्टी में जाने से पहले Coffee में मिलाकर लगा लें ये चीजें, मिलेगा Instant निखार

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 10:40 AM (IST)

अगर आप भी बेदाग और निखरी त्वचा पाना चाहती हैं तो महंगे स्किन केयर प्रोडक्ट्स पर हजारों रुपये खर्ज करने की जगह नेचुरल टिप्स फॉलो करें। आप किचन में मौजूद कॉफी का इस्तेमाल स्किन केयर के लिए कर सकते हैं। त्वचा पर आमतौर पर धूप, धूल और मिट्टी के कारण गंदगी जमने लगती है, जिससे स्किन मुरझाई और बेजान सी लगने लगती है। ऐसे में आप कॉफी का फेस मास्क अप्लाई कर सकते हैं। इससे स्किन तो ग्लोइंग होगी ही, साथ में आपके जेब पर भी मार नहीं पड़ेगी। चलिए आपको बताते हैं बेदाग और चमकती त्वचा के लिए घर पर कैसे बनाएं कॉफी का फेस पैक...

कॉफी और हल्दी फेस मास्क

इस फेस मास्क का सबसे अच्छा असर ऑयली और एक्ने वाली स्किन पर देखने को मिलता है। इससे स्किन के एंटी- बैक्टीरिया हट जाते हैं। कॉफी फेस मास्क बनाने के लिए एक कटोरी में 2 चम्मच पिसी कॉफी,  2 चम्मच दही और आधा चम्मच हल्दी मिला लें। इस पेस्ट को चेहरे पर 10 मिनट लगाकर धो लें। चेहरे धो लेने के बाद मॉइश्चराइजर लगाना न भूलें।

PunjabKesari

कॉफी और शहद का फेस मास्क

कॉफी का ये फेस मास्क को एक्सफोलिएट  भी करता है। हर टाइप की स्किन पर ये असरदार है और डेड स्किन सेल्स को हटाकर स्किन को ग्लो देता है। 2 चम्मच पिसी  कॉफी में एक चम्मच शहद मिलाकर इस फेस मास्क को तैयार किया जा सकता है। इसे चम्मच या फेस पैक वाले ब्रश से मिक्स करें और चेहरे पर 15 मिनट लगाकर रखने के बाद धोएं। इससे स्किन पर निखार आएगा।

PunjabKesari

कॉफी और एलोवेरा फेस मास्क

2 चम्मच कॉफी में 3 चम्मच एलोवेरा जैल मिला लें। इसे मिक्स करके चेहरे पर 15 से 20 मिनट लगाए रखने के बाद धो लें। इस एंटी- ऑक्सीडेंट और एंटीबैक्टीरियल फेस मास्क को दाग- धब्बे हल्के करने, पिग्मेंटेशमन हटाने और स्किन को चमकदार बनाने के लिए लगाया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static