कोल्ड ड्रिंक चमकाएगी आपका किचन , आजमाकर देखें ये आसान तरीके

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2024 - 02:20 PM (IST)

कोल्ड ड्रिंक तो सबकी पहली पसंद होती है परंतु वहीं यदि इसी कोल्ड ड्रिंक की गैस निकल जाए तो स्वाद ही खराब हो जाता है। गैस निकलने के बाद कुछ लोग इसे फेंक देते हैं लेकिन फेंकने की जगह आप कोल्ड ड्रिंक को किचन में इस्तेमाल कर सकते हैं। आज आपको कोल्ड ड्रिंक के कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं जिनका इस्तेमाल करके आप अपना किचन चमका सकते हैं। आइए जानते हैं।

किचन सिंक 

रोज बर्तन धोने के कारण किचन की सिंक में चिकनाई लग जाती है। ऐसे में इस चिकनाई को साफ करने के लिए पहले सिंक में नमक छिड़ककर 10 मिनट के ऐसे ही छोड़ दें। फिर 10 मिनट के बाद इसमें चारों ओर कोल्ड ड्रिंक डालें। अब एक पैन में गर्म पानी करें और स्क्रब के साथ रगड़ते हुए सिंक साफ कर लें। इसके बाद गर्म पानी के साथ सिंक को साफ कर लें। 

PunjabKesari

बेकिंग सोडा  

कोल्ड ड्रिंक के साथ बेकिंग सोडा मिलाकर भी आप किचन का सिंक चमका सकते हैं। सिंक से पहले गंदगी निकाल लें फिर एक बार स्क्रब के साथ इसे साफ कर लें। अब सिंक में 1 चम्मच बेकिंग सोडा डालकर 5 मिनट के लिए डालें। फिर इसमें कोई भी कोल्ड ड्रिंक 5 मिनट के लिए डालें। सिंक में मौजूद सारी गंदगी खुद ही निकल जाएगी। इसके बाद सिंक को स्क्रब और डिशवॉशर के साथ रगड़ें और पानी की धार के साथ साफ कर लें।

जला हुआ पैन 

अगर आपका पैन जल गया है तो उसे कोल्ड ड्रिंक के साथ साफ कर सकते हैं। थोड़ी सी कोल्ड ड्रिंक पैन में डालें और कुछ देर ऐसे ही रहने दें। तय समय के बाद पैन को साफ कर लें। यह बिल्कुल साफ हो जाएगा।

PunjabKesari

टाइल्स 

किचन की टाइल्स को आप इसके साथ चमका सकते हैं। कुछ देर के लिए टाइल्स पर कोल्ड ड्रिंक लगाएं। 15 मिनट के बाद इन्हें क्लीनिंग ब्रश या फिर कपड़े की मदद से साफ कर लें। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static