Valentine week पर अपनी स्किन को दें चॉकलेट की गुडनेस, त्वचा बनेगी ग्लोइंग

punjabkesari.in Friday, Feb 09, 2024 - 11:11 AM (IST)

वैलेंटाइन वीक चल रहा है। ऐसे में लोग जहां अपने पार्टनर को चॉकलेट देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं तो क्यों न आप भी अपनी स्किन को चॉकलेट से ट्रीट करें। जी हां, बिल्कुल सही सुना आपने। जैसे की महिलाएं मूड स्विंग्स से निपटने के लिए और खुश महसूस करने के लिए चॉकलेट खाती हैं, वैसे ही स्किन केयर में भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। आइए आपको आज चॉकलेट डे के मौके पर बताते हैं अलग- अलग तरह के चॉकलेट मास्क बनाने का तरीका...

कैसे बनाएं चॉकलेट का फेस मास्क

चॉकलेट और केला

इस मास्क को बनाने के लिए चॉकलेट, केला, स्ट्रॉबेरी और वॉटरमेलन की जरूरत होती है। सभी चीजों को अच्छे से मिक्स करें और फिर इसे अपने चेहरे पर अप्लाई करें। 20 मिनट तक लगा रहने के बाद इस गुनगुने पानी से साफ करें। इसके इस्तेमाल हफ्ते में 2 बार करें, आपको फर्क नजर आएगा।

PunjabKesari

कॉफी पाउडर और दही

इसे बनाने के लिए कोको पाउडर, कॉफी पाउडर, दही और नारियल दूध लें। इसे अच्छे से मिक्स करें और फिर इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 15 से 20 मिनट के लिए इस पैक को लगाएं और फिर अपना चेहरा साफ करें। इसे हफ्ते में 2 बार इस्तेमाल किया जा सकता है।

शहद और कोको पाउडर

इस मास्क को बनाने को बनाने के लिए कोको पाउडर, शहद और ब्राउन शुगर लें। इन सभी चीजों को मिलाकर एक थिक पेस्ट बनाएं और इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें। फिर इसे आराम से पूल करें और पानी से मसाज करें। इसकी मदद से डेड स्किन को हटाने में मदद मिलती है।

PunjabKesari

ओट्स और चॉकलेट

इसके लिए कोको पाउडर, ओट्स, क्रीम और शहद को मिक्स करें और फिर चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगाकर 15 से 20 मिनट तक रहने दें। अब इसे गुनगुने पानी से साफ कर लें।

PunjabKesari

कोको पाउडर और अंडा

इस मास्क को बनाने के लिए कोको पाउडर, अंडा (पीला भाग), नारियल तेल की जरूरत है। इसे बनाने के लिए कोको पाउडर (पीला भाग), नारियल तेल की जरूरत है। सब चीजों को अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इस फेस और गर्दन पर लगाएं। 20 मिनट के लिए लगाने के बाद गुनगुने पानी से साफ करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Related News

static