बच्चों का पसंदीदा Disneyland, नहीं लगता किसी जन्नत से कम

punjabkesari.in Wednesday, Sep 06, 2017 - 01:30 PM (IST)

बच्चों को डिज्नी कार्टून देखने का काफी शौक होता हैं। उसको देखर उनके चेहरे पर अलग सी खुशी झलकने लगती है। बच्चों को खुशी को देखते हुए ही श्रेय वॉल्ट ने डिज्नीलैंड की ही स्थापना कर डाली। डिज्नीलैंड कैलिफोर्निया में मौजूद है। यह जगब खाकर बच्चों के लिए कोली गई है। इस खूबसूरत स्थान पर नाचते गाते कार्टून करैक्टर बच्चों को बहुत आकर्षित करते हैं। अगर आप भी अपने बच्चों के साथ कहीं घूमने जा रहे है तो इस बार बच्चों को डिज्नीलैंड की सैर करवाएं। आइए जानते है डिज्नी वर्ल्ड की खास दिलचस्प बातें। 

डिज्नीवर्ल्ड करीब 30,500 एकड़ में फैला हुआ है। यहां पर ब्यूटी और बेस्ट से प्रेरित एक रेस्तरां भी है जिसका नाम है बी ऑवर गेस्ट है।


खुफिया रास्ता


डिज्नीलैंड में कई खुफिया रास्ते और सुरंगे है। वहां के कर्मचारी ऐसी-ऐसी जगहों पर खड़े होते हैं जिन्हें देखकर आपका दिमाग चकरा जाएगा। 

भीनी खुशबू


डिज्नीलैंड का वातावरण बेहद खुश्बूदार होता है। यहां आपको हर वक्त वनीला जैसी भीनी-भीनी खुशबू आती रहेगी। क्रिसमस के समय इस खुश्बू को बदलकर पिपरमिंट में बदल दिया जाता है। 

महलनुमा सूट


डिज्नीवर्ल्ड के बीचों-बीच सिंड्रेला का एक महल बना हुआ है जिसमें एक आलिशान होटल बना है। यह कमरों रहने के लिए उन्हीं लोगों को दिया जाता है जो प्रतियोगिता के विजेता बनते है। 

कहां है एंडी
टॉय स्टोरी डिज्नी की सबसे आकर्षक चीज है। जिसमें एंडी के खिलौने एंडी के बाहर जाते ही जिंदा हो जाते थे और जैसे ही वो वापस आता वो जमीन पर गिर पड़ते थे लेकिन कुछ लोगों की सेहत और सुरक्षा के चलते डिज्नीलैंड में इन खिलौनों पर पांबदी लगा दी गई है। 

यहां पर मौजूद कैरेक्टर


डिज्नीलैंड जाकर स्नोवाइट से सिंड्रेला के बारे में मत पूछना क्योंकि यहां पर सभी को सिर्फ अपने कैरेक्टर के अलावा किसी ओर के बारे में नहीं पता होता है। 

रंग-बिरंगा डिज्नीलैंड 


डिज्नीलैंड की रंग-बिरंगी जमीन पर जब रोशनी पड़ती है तो वह बेहद खूबसूरत बन जाती है। अगर यहां की तस्वीरे आप लेगे तो वह कि जादुई तस्वीर से कम नहीं लगेगी।

Punjab Kesari