Children's Day पर बच्चों को गिफ्ट में दें ये बेहतरीन चीजें

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 05:54 PM (IST)

बच्चों को गिफ्टस कितने पसंद है ये सब तो आप बहुत अच्छे से जानते हैं। आज पूरे भारत देश में चिल्ड्रंस-डे पूरी धूम-धाम के साथ मनाया जा रहा है। अगर आप भी इस मौके अपने बच्चे को कुछ गिफ्ट देना चाहती हैं तो आप यहां से कुछ आइडियाज ले सकती हैं...

रिमोट-कार

लड़कों के लिए आप रिमोट कंट्रोल वाली कार या फिर बाइक लेकर दे सकते हैं। लड़कियों को सॉफ्ट टॉयज बहुत पसंद होते हैं। आप उन्हें टेडी बीयर या फिर उनकी मनपसंद गुड़िया गिफ्ट में दे सकते हैं।

पियानो या गिटार

अगर आपके बच्चे को सिंगिग या डांसिंद पसंद है तो आप उन्हें ड्रमर सेट या फिर माइक के साथ अटैच प्यानो गिफ्ट कर सकते हैं। इस तरह का गिफ्ट चिल्ड्रंस-डे पर बच्चों के लिए सबसे बेस्ट रहेगा।

लर्निंग लैपटॉप

आजकल बच्चों को गेजेट्स के साथ बहुत लगाव है। ऐसे में उनके हाथ मोबाइल या फिर अन्य गैजेट देने की बजाय उन्हें लर्निंग लैपटॉप गिफ्ट करें। जिससे उन्हें 
ऐल्फाबेट्स, नंबर्स और शेप्स के बारे में जानकारी होनी शुरु होगी। 3-5 साल के बच्चों के लिए ये गिफ्ट सबसे बेस्ट रहेगा क्योंकि इस उम्र में बच्चे की फिजिकल ऐबिलिटी डिवेलप हो रही होती है जिससे उन्हें इस गिफ्ट के जरिए बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

पिगी बैंक

बच्चे को छोटी उम्र से ही जिम्मेदार और उन्हें पैसे सेव करने की आदत डालने के लिए पिगी बैंक गिफ्ट करें। ऐसा करने से बच्चों को पैसे सेव करने की आदत डलेगी साथ ही उन्हें एक अच्छा गिफ्ट भी दिया जाएगा।

टेंट हाउस

बच्चों को अपना छोटा सा घर बनाने का बहुत शौंक होता है। ऐसे में आप टेंट हाउस गिफ्ट कर सकते हैं। जिसमें बैठकर वह अपना फ्री टाइम पूरा एंजॉय कर सकें।

पजल गेम्स

माइंड शार्प करने के लिए पजल गेम्स गिफ्ट करना भी बच्चों के लिए खास रहेगा। इससे उनका टाइम स्पेंड होगा साथ ही उनका माइंड भी शार्प बनेगा।

बोर्ड गेम्स

बच्चों को टीम वर्क सिखाने के लिए उन्हें बोर्ड गेम्स गिफ्ट करें। बोर्ड गेम्स यानि लूडो, कैरम और चेस जैसी गेम्स आप गिफ्ट कर सकते हैं। 
 

Content Writer

Harpreet