लाशों के ढेर के बीच पैदा हुआ बच्चा, इस वीडियो को देख लोगों को सताने लगी मासूम की चिंता

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2023 - 01:59 PM (IST)

तुर्किये और सीरिया में आए भूकंप के झटकों ने ऐसी तबाही मचाई जिसे भूल पाना बेहद मुश्किल है। इस तूफान ने हजारों लोगों को  मौत की नींद सुला दिया और सैंकड़ाें मौत और जिंदगी के बीच जंग लड़ रहे हैं।  भूकंप के झटकों के कारण धराशायी हुई इमारतों में से शवों को निकालने का सिलसिला जारी है। चारों तरफ मची तबाही के बीच एक ऐसी घटना घटी जिसे लेकर ना खुशियां मना सकते थे ना गम।


इस घटना को चमत्कार कहना भी गलत नहीं होगा। हम बात कर रहे है उस नवजात बच्चे की जिसकी किलकारी मलबे के नीचे से सुनाई दी। नन्ही जान की किलकारियां सुनते ही  हडकंप मच गया और सभी उसे खोजने में जुट गए। इस पूरे वाक्य का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक शख्स कुछ मिनट पहले पैदा हुए बच्चे को ले जाता दिखाई दे रहा है।


नवजात बच्चे को तो मलबे के बीच से निकाल लिया गया लेकिन यह नहीं पता चल पाया है कि  उसके परिवार से कोई बचा है या नही। कहा जा रहा है कि भूकंप के बाद मची तबाही के बीच से एक गर्भवती महिला को   बचाने की कोशिश की जा रही थी, तभी उसने बच्चे को जन्म दे दिया। वह मासूम को तो नई जिंदगी मिल गई लेकिन पैदा होते ही मां का साया उसके उपर से उठ गया। 


इस वीडियो को देखने के बाद लोगों को उस मासूम बच्चे की चिंता सताने लगी है जिसे दुनिया में आए अभी कुछ ही वक्त हुआ है। कहा जा रहा है कि उसे सुरक्षित जगह पर ले जाया गया है। बताया जा रहा है कि रेस्क्यू वर्कर्स ने बच्चे की मां को बचाने की हरसंभव कोशिश की लेकिन बदकिस्मती से वह बच नहीं पाई। 


वहीं एक अन्य जगह पर भूकंप के 36 घंटे बाद मलबे में दबे भाई-बहन को जिंदा निकाला गया। इन दोनों की एक तस्वीर भी सामने आई है, जिसमें वह दोनों मलबे के नीचे दबे हुए हैं और मदद का इंतजार कर रहे हैं। इस दौरान उन्हें बचाने पहुंचे कर्मियों से बच्ची बोली- मुझे यहां से बाहर निकाल लें, आप जो कहेंगे मैं करूंगी, जीवन भर आपकी नौकर बनकर रहूंगी। यह सब देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वहां किस तरह के हालात बने हुए हैं। 

Content Writer

vasudha