रोकर नहीं नाच-गाकर छवि मित्तल ने कैंसर से किया मुकाबला, पढ़िए हिम्मत और हौसले की कहानी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 04, 2024 - 01:38 PM (IST)

नारी डेस्क: 'तीन बहूरानिया' और 'नागिन' जैसे टीवी धारावाहिकों के जरिए घर- घर में पहचान बना चुकी छवि मित्तल अच्छी एक्ट्रेस होने के साथ- साथ सर्वाइवल भी हैं जिन्होंने कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी को हरा दिया। इन मुश्किलों  हालातों में भी उन्होंने खुद को पॉजिटिव रखा और वह पहले से कई ज्यादा  मजबूत होकर वापस लौटी। छवि हमेशा अपनी फ़िटनेस जर्नी और कैसे वह अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता दे रही हैं, इस बारे में बातें साझा करती रहती हैं। 

PunjabKesari
एक्ट्रेस  खुद के लिए समय निकालने, प्राथमिकताओं को फिर से परिभाषित करने और आत्म-प्रेम की खोज के महत्व पर जोर देती हैं। एक पोस्ट में उन्होंने लिखा था-  "मैंने लोगों को चीज़ों के पीछे भागते देखा है और जब वे उन्हें नहीं पा पाते तो वे तनाव में आ जाते हैं। फिर वे और तेज़ी से और हताश होकर भागते हैं जब तक कि वे खुद को जला नहीं लेते।  उन्होंने लिखा था कि- "समय आपकी प्राथमिकताओं पर निर्भर करता है। अगर यह महत्वपूर्ण है, तो आप समय निकालेंगे। मुझे पता है कि मैं कभी भी किसी पार्टी के लिए अपना जिम या कैलिस्थेनिक्स का समय नहीं छोड़ूंगी। मैं खुद को, अपनी खुशी और अपने मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देती हूं। मैं बेबाकी से, बिना किसी शर्म के, खुद से प्यार करती हूं"।

PunjabKesari
अभिनेत्री को 2022 में स्तन कैंसर का पता चला था। उन्होंने इसके लिए सर्जरी करवाई और बीमारी को हरा दिया। वह फिट और स्वस्थ रहने की अपनी अमर भावना से कई लोगों को प्रेरित करती रहती हैं। छवि मित्तल का कहना है कि आप दिन में आधे घंटे के लिए भी लेकिन एक्सरसाइज जरूर करें. एक्सरसाइज करने से आपकी बॉडी में एनर्जी रहती है और आप काफी ज्यादा फ्रेश फिल करते हैं। तभी तो कैंसर से जंग जीतने के बाद उन्होंने सारा ध्यान अपनी फिटनेस पर लगा दिया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Chhavi Mittal (@chhavihussein)


छवि मित्तल ने दो साल पहले अपने ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित होने की बात का खुलासा किया था। इसके बाद उन्होंने सर्जरी करवाई और ऐलान किया कि अब वह कैंसर फ्री हो गई हैं। सर्जरी से पहले छवि ने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वह डांस करती नजर आई थी।  इतना ही नहीं सर्जरी के दूसरे दिन वह पार्लर गई थीं और अपने बालों को धुलवाया था।  उन्होंनेअपनी इस हीलिंग जर्नी से दसरों को भी ताकत दी थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static