गणेश आचार्य के खिलाफ चार्जशीट दायर, महिला डांस को पॉर्न मूवी दिखाने और पीछे करने का लगा आरोप

punjabkesari.in Friday, Apr 01, 2022 - 11:05 AM (IST)

बॉलिवुड के जाने- माने कोरियॉग्राफर गणेश आचार्य के खिलाफ मुंबई पुलिस ने चार्जशीट दायर कर ली है। उन पर सेक्शुअल हैरसमेंट, पीछा करने और ताक-झांक करने के आरोप लगे हैं, जिसे लेकर यह कार्रवाई की गई है। यह आरोप किसी और ने नहीं बल्कि उनकी को-डांसर ने साल 2020 में लगाया था। हालांकि कोरियॉग्राफर इन सभी आरोपों से इंकार कर चुके  हैं। 

गणेश पर पहले भी लग चुके हैं आरोप

गणेश आचार्य के साथ उनके एक असिस्टेंट पर भी भारतीय दंड संहिता की तमाम धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। शिकायत की जांच कर रहे ओशिवारा पुलिस अधिकारी संदीप शिंदे ने इस मामले की पूरी जानकारी देते हुए बताया कि- अंधेरी के मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में चार्जशीट दायर किया गया है। गणेश पर पहले भी कई को-वर्कर्स यौन उत्पीड़न का आरोप लगा चुकी हैं।  


गणेश आचार्य के असिस्टेंट पर भी केस दर्ज

पुलिस ने बताया- कोरियॉग्राफर के अस्सिटेंट के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354-ए (यौन उत्पीड़न), 354-सी (घूरना), 354-डी (पीछा करना), 509 (किसी भी महिला की गरिमा का अपमान), 323 (चोट पहुंचाना), 504 ( शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान), धारा 506 (आपराधिक धमकी) और 34 (अपराध करने का सामान्य इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया। 


गणेश पर भद्दे कमेंट्स करने का आरोप

शिकायत में, को-डांसर ने आरोप लगाया कि आचार्य ने उनके यौन संबंधों को ठुकराने के बाद उन्हें परेशान करना शुरू कर दिया था। गणेश पर उन्होंने भद्दे कमेंट्स करने, उन्हें पोर्न मूवी दिखाने और उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया था।  महिला के मुताबिक उनसे कहा गया था कि यदि वह  सफलता चाहती है तो उनके साथ सेक्स करना होगा। इससे उन्होने इनकार कर दिया और फिर 6 महीने बाद इंडियन फिल्म एंड टेलिविजन कोरियॉग्राफर्स असोसिएशन ने उनकी मेंबरशिप को खत्म कर दिया।

कोरियॉग्राफर ने सभी आरोपों से किया इंकार

महिला की मानें तो  कोरियॉग्राफर ने कथित तौर पर उन्हें अब्यूज किया और उनके असिस्टेंट ने उनके साथ मारपीट की। कोरियॉग्राफर ने अपने को-डांसर के इन आरोपों को गलत और बेसलेस बताया था। उनकी लीगल टीम ने फरवरी 2020 में कहा था कि उनकी ओर से बदले में मानहानि का केस दर्ज करवा जाएगा।   
 

Content Writer

vasudha