कुर्सी भी खोल सकती है आपके बंद किस्मत के ताले!

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2020 - 12:52 PM (IST)

कुर्सी हमारी जिंदगी में अहम रोल अदा करती है। बात चाहे नौकरी की हो, कारोबार या फिर सत्ता की हर जगह सभी कुर्सी पर अपना अधिकार चाहते है। ऐसे में ही वास्तुशास्त्र के मुताबिक अगर कुर्सी को खरीदने में अगर सावधानी न रखी जाए तो यह आपके सौभाग्य को दुर्भाग्य में बदल सकती है। तो आइए जानते है, वास्तु के अनुसार कुर्सी लेने पर अपनाएं जाने वाले टिप्स...

न खरीदें ऐसी कुर्सी

 

काला रंग

वास्तु के अनुसार काले रंग की कुर्सी खरीदने और उसे यूज करने से जीवन में निराशा का सामना करना पड़ता है। इसके साथ ही काले रंग के सोफा और कुशन कवर लेने से भी बचना चाहिए। 

भूरा रंग

इस रंग की कुर्सी घर या ऑफिस में होने से मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है। 

लोहे की कुर्सी

लोहे से बने कुर्सी पर बैठने से व्यापार में भारी नुकसान होने के चांचिस होते है। ऐसे में इसे खरीदने और खासतौर पर ऑफिस में रखने से बचें। 

खरीदें ऐसी कुर्सी

 

हरा रंग

जैसे कि सभी जानते ही है कि हरा रंग खुशहाली का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में इस रंग की कुर्सी घर, दुकान या ऑफिस में रखने से व्यापार में तरक्की मिलती है। जीवन में चिंता दूर हो हर काम में सफलता मिलती है। 

लाल रंग

अगर बहुत मेहनत करने के बाद भी आपको प्रमोशन नहीं मिल रहा तो ऐसे में लाल रंग की कुर्सी को यूज करें। आप चाहे तो किसी भी कुर्सी में लाल रंग का कवर भी बिछा सकते है। 

सफेद रंग

लंबे समय से नौकरी या कारोबार में परेशानियों का सामना करने वाले लोगों को सफेद रंग की कुर्सी का प्रयोग करना चाहिए।

पीला रंग

बार-बार व्यापार में घाटा मिलने की सिचुएशन में पीले रंग की कुर्सी का इस्तेमाल करना चाहिए।  पीला रंग आर्थिक स्थिति को दूर कर जीवन में खुशी और समृद्धि लाने का काम करता है। 

एल्युमिनियम की कुर्सी

इस धातु की कुर्सी का इस्तेमाल करने से बिजनेस अच्छा चलता है। इसके साथ ही पैसों की किल्लत दूर होती है। 

Content Writer

Sunita Rajput