Valentine''s Day: जिंदगी के सच्चे प्यार ''मां'' को करवाएं स्पेशल फील, यूं खास बनाएं दिन

punjabkesari.in Tuesday, Feb 09, 2021 - 05:23 PM (IST)

फरवरी को प्यार का महीना  कहा जाता है। फरवरी शुरू होते ही प्यार भरे दिन शुरू हो जाते हैं। रोज डे, प्रपोज डे इसी तरीके से फिर वेलेंटाइन वीक मनाया जाता है। देखा जाए तो लोग जब वेलेंटाइन की बात करते हैं तो उनके मन में हमेशा पार्टनर का ही ख्याल आता है। हां बेशक वेलेंटाइन प्यार के इजहार का डे माना जाता है लेकिन यह जरूरी तो नहीं कि आप यह दिन अपने पार्टनर के साथ ही मनाएं। बात अगर मां की करें तो मां और बेटी का रिश्ता बेहद अनमोल होता है। मां बेटी लड़ती भी हैं और झगड़ती भी हैं लेकिन दोनों एक दूसरे की बेस्ट फ्रेंड्स होती हैं। इस बार आप वैलेंटाइन डे अपनी मां के साथ सेलीब्रेट कर इसे और खास बना सकती हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि आप कैसे अपनी मां के साथ इसे सेलीब्रेट कर सकती हैं। 

1. मां की इच्छा जानें

दुनिया में तो हर एक मां का यही सपना है कि उनके बच्चें उनकी मर्जी का काम करें या फिर उन्हें स्पेशल फील करवाएं। इस दिन को खास बनाएं और अपनी मां की इच्छा जानें कि आप की मां क्या चाहती है। 

PunjabKesari

2. मां को दें एक दिन का आराम 

इस दिन अगर आप मां को कुछ गिफ्ट न करके अगर उसे आराम भी देंगे ना तो भी वह खुश हो जाएगी। मां अगर आप के लिए 365 दिन काम कर सकती हैं तो आप उसे एक दिन का आराम तो दे ही सकते हैं इसलिए आप इस दिन मां को स्पेशल फील करवाने के लिए मां को आराम दें। 

3. मां को उनकी फेवरेट प्लेस ले जाएं

अकसर ऐसा देखा जाता है कि मां घर के कामों में इतना बिजी होती है कि वह अपने काम करना भूल जाती है। अब ऐसे में आपका भी तो फर्ज बनता है कि आप मां की हर इच्छा को पूरा करें। इसलिए इस दिन को खास बनाने के लिए आप मां को उसकी फेवरेट प्लेस ले जाएं। अगर आप की मां कोई मंदिर घूमना चाहती हैं या फिर अपनी दोस्तों के घर जाना चाहती है तो आप मां को वहां ले जाएं।

4. एक दिन काम से छुट्टी लें और मां के साथ टाइम स्पेंड करें 

आज कल बच्चे ऑफिस से घर और घर से ऑफिस आते हैं लेकिन घर आकर भी मां के साथ टाइम स्पेंड करने का समय नहीं होता है। अब ऐसे में आप उस दिन छुट्टी लें और मां के साथ फुल टाइम स्पेंड करें। 

5. मां के साथ गोल गप्पे पार्टी हो जाए 

गोल गप्पे किसे पसंद नहीं होते हैं। अगर आप की मां को ज्यादा घूमने फिरने का शौक नहीं है तो आप छोटी सी ट्रिप प्लान करें और मां के साथ गोल गप्पे खाएं। 

6. मोबाईल गिफ्ट करें 

आज कल हर किसी के पास मोबाइल है। हां आपकी मां के पास भी होगा लेकिन हम सब यह भी जानते हैं कि मां-बाप खुद सस्ता फोन और मोबाइल मंहगा रखते हैं ऐसे में आप अपनी मां को मंहगा सा मोबाइल गिफ्ट करें देखना मां के चेहरे पर इतनी बड़ी स्माइल आ जाएगी। 

7. दूर हैं तो वीडियो कॉलिंग कर लें 

PunjabKesari

जो लड़कियां इस वक्त घर और परिवार से वक्त दूर बैठी हैं। उनके लिए मां के पास आना मुश्किल हो सकता है लेकिन आप वीडियो कॉलिंग के जरिए मां को फोन करें और वीडियो कॉलिंग पर मां का दिन खास बनाएं। 

8. मां के लिए बनाएं स्पेशल वीडियो

दूर बैठी लड़कियां मां के लिए एक प्यारा सा वीडियो बनाएं इस वीडियो में आप अपने दिल की बात शेयर करें। देखना यह वीडियो देखने के बाद आपकी मां खुश हो जाएगी। 

9. मां का फेवरेट खाना बनाएं

365 दिन मां बस हमें ही पूछती है कि क्या बनाऊं? वह वही खाती है जो उसके बच्चे खाते हैं लेकिन इस दिन आप घर में सुबह से लेकर शाम तक मां का फेवरेट खाना बनाएं। 

10. डिनर प्लान करें 

PunjabKesari

हर एक मां की यही इच्छा होती है कि उसकी बेटी उसे खिलाए तो अगर आप को पूरे दिन की छुट्टी नहीं मिलती है तो आप ऑफिस से आकर अपनी मां के लिए स्पेशल डिनर प्लान करें और उन्हें खास फील करवाएं। 

तो इस तरीके से आप अपने और मां के दिन को खास बना सकती हैं। आप अपनी मां को क्या गिफ्ट करने वाली हैं हमें कमेंट बॉक्स में बताना न भूलें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Janvi Bithal

Recommended News

Related News

static