मां दुर्गा का लेना है आशीर्वाद तो चैत्र नवरात्रि में दिल्ली के इन 4 मंदिरों के करें दर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2023 - 05:55 PM (IST)

चैत्र महीने के नवरात्रि आने वाले हैं। 9 दिन चलने वाले इन नवरात्रि में भक्त मां को प्रसन्न करने के लिए उपवास रखते हैं। इसके अलावा भक्त माता रानी की कृपा पाने के लिए अलग-अलग मंदिरों में मां के दर्शन के लिए भी जाते हैं। ऐसे में यदि आप भी इस दौरान पूजा के भव्य पंडालों का दीदार करना चाहते हैं तो दिल्ली के इन मंदिरों में जा सकते हैं। माता रानी के इन मंदिरों में जाकर आप मनवांछित फल प्राप्त कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

मां कात्यानी का छतरपुर मंदिर 

दिल्ली के साउथ वेस्ट में स्थित छतरपुर मंदिर में आप नवरात्रि में मां दुर्गा के सातंवे स्वरुप मां कात्यानी के मंदिर जा सकते हैं। यहां पर मां कात्यानी के अलावा कई और भी देवी-देवताओं की मूर्तियां रखी गई हैं। ऐसे में नवरात्रि में आप इस मंदिर के दर्शन करके मां दुर्गा का आशीर्वाद पा सकते हैं। 

PunjabKesari

शीतला माता मंदिर 

राजधानी दिल्ली के शीतला माता रोड पर स्थित शीतला माता मंदिर के आप नवरात्रि में दर्शन कर सकते हैं। यह मंदिर लगभग 400 साल पुराना है। माना जाता है कि इस मंदिर में मां शीतला के दर्शन करने से चेचक, खसरा और आंखों की कई सारी बीमारियां दूर होती हैं। नवरात्रि में आप इस भव्य मंदिर के दर्शन करने जरुर जाएं। 

कालकाजी मंदिर 

दक्षिणी दिल्ली में स्थित कालकाजी मंदिर के दर्शन करने आप नवरात्रि में जा सकते हैं। इस मंदिर को जयंती पीठ और मनोकामना सिद्ध पीठ मंदिर भी कहते हैं। यह मंदिर प्यूमिक और संगमरमर के पत्थरों से बना हुआ है। यहां पर भक्तों की काफी भीड़ देखने को मिलती है। खासकर नवरात्रि में आप इस मंदिर के दर्शन करने जा सकते हैं। 

PunjabKesari

झंडेवालान मंदिर 

दिल्ली में स्थित झंडेवालान मंदिर के दर्शन करने जा सकते हैं। इस मंदिर में हनुमान जी की विशाल मूर्ति मौजूद है। यह मंदिर आदिशक्ति को समर्पित है। ऐसा माना जाता है कि मुगल बादशाह के शासनकाल के दौरान इस मंदिर में झंड़ा चढ़ाने की रीत शुरु हुई थी इसलिए इसे झंडेवालान मंदिर कहा जाता है। इस नवरात्रि में आप इस मंदिर के दर्शन करके मां आदिशक्ति का आशीर्वाद पा सकते हैं। 

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static