अमेरिका में 2 महीनों के अंदर तेजी से फैलेगा कोरोना का नया स्ट्रेन- CDC की चेतावनी

punjabkesari.in Saturday, Jan 16, 2021 - 11:59 AM (IST)

दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर अभी तक थमा नहीं है। हालांकि भारत में आज इसकी वैक्सीनेशन दी जाएगी लेकिन कोरोना के बढ़ते कहर के बीच इस वायरस के दूसरे स्ट्रेन ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। ब्रिटेन के बाद कोरोना के नए स्ट्रेन ने अमेरिका के लोगों में दहशत का माहौल बना दिया है। इस बात की जानकारी सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन की तरफ दी गई है। 

अमेरिका पहुंचा कोरोना का नया स्ट्रेन

सीडीसी ने दावा करते हुए कहा है कि कोरोना वायारस का नया स्ट्रेन दो महीनों के अंदर अमेरिका के लिए बड़ा तनाव बन जाएगा। ब्रिटिश शोधकर्ताओं के मुताबिक कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन पहले की तुलना में ज्यादा ताकतवर है और यह 50 फीसदी तक तेजी से फैलता है। 

इसके अलावा ब्रिटेन में स्ट्रेन से जुड़े संक्रमणों में हो रही तेजी के कारण सीडीसी ने एक मॉडलिंग डेटा जारी किया है। उनका कहना है कि इस वायरस के नए स्ट्रेन को फैलने से रोकने के लिए अधिक से अधिक कोशिश करनी होगी। 

अमेरिका बना कोरोना संक्रमित होने वाला बड़ा देश 

अभी तक अमेरिका में 2 करोड़ 39 लाख से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। जिनमें से 4 लाख के करीब कोरोना पाॅजिटिव लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि कोरोना संक्रमित 1 करोड़ 41 लाख से ज्यादा लोग ठीक होकर घर वापिस भी गए हैं। वहीं अमेरिका दुनिया में कोरोना से संक्रमित होने वाला सबसे बड़ा देश बन गया है। 

Content Writer

Bhawna sharma