The Kerala Story देखने के बाद लड़की में आई हिम्मत, धर्म परिवर्तन का दबाव डालने पर प्रेमी को चखाया मजा

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2023 - 02:41 PM (IST)

इंदौर में पुलिस ने 23 वर्षीय युवक को एक युवती पर धर्म बदलने का दबाव डालने और उसके साथ बार-बार दुष्कर्म करने के आरोपों में गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। एक पीड़ित लड़की ने धर्मांतरण के मुद्दे पर बनाई गई फिल्म ‘‘द केरल स्टोरी'' देखने के बाद हुए विवाद के पश्चात युवक के खिलाफ केस दर्ज करवाया। 


पुलिस अधिकारी ने बताया कि युवती की शिकायत पर 23 वर्षीय युवक को मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2021, भारतीय दंड विधान की धारा 376 दो (एन) (किसी महिला से बार-बार बलात्कार) और अन्य संबद्ध प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है। मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2021 जबरन या छल-कपट से धर्मांतरण पर रोक लगाने के लिए बनाया गया है।


थाना प्रभारी ने युवती के आरोपों के हवाले से बताया कि युवक द्वारा "प्रेम जाल में फंसाए जाने के बाद शादी का झांसा दिए जाने के कारण" वह उसके साथ रह रही थी, जबकि वह धर्म बदलने के लिए उस पर दबाव डालकर उसे मानसिक रूप से परेशान कर रहा था। युवती का कहना है कि वह हाल ही में युवक को फिल्म "द केरल स्टोरी" दिखाने ले गई थी। फिल्म देखने के बाद दोनों में बहस हुई और उसके साथ मारपीट करने के बाद युवक उसे छोड़ कर चला गया।


इसके बाद युवती ने 19 मई को थाने पहुंचकर युवक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई।" थाना प्रभारी के मुताबिक 12वीं तक पढ़ा आरोपी बेरोजगार है, जबकि पीड़ित युवती उच्च शिक्षित है और एक निजी कम्पनी में नौकरी करती है। उन्होंने बताया कि युवती की एक कोचिंग संस्थान में पढ़ने के दौरान युवक से चार साल पहले पहचान हुई थी। अब लड़की द्वारा लगाए गए सभी आराेपों की जांच की जा रही है। 

Content Writer

vasudha