रेप पीड़िता की पहचान उजागर करने पर अक्षय और सलमान समेत 38 सिलेब्रिटीज पर केस दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Sep 07, 2021 - 04:54 PM (IST)

बाॅलीवुड के दिग्गज एक्टर अजय देवगन, अक्षय कुमार, सलमान खान और एक्ट्रेस रकुलप्रीत सिंह सहित 38 सिलेब्रिटीज पर मामला दर्ज किया गया है। दरअसल, इन पर एक रेप पीड़िता की पहचान सोशल मीडिया पर उजागर करने का आरोप लगा है। 

बता दें कि साल 2019 में हैदराबाद में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया था जिसमें 4 लोगों ने एक लड़की का रेप करने के बाद उसे जिंदा जला दिया था। इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने काफी नाराजगी जताई थी। वहीं बाॅलीवुड सिलेब्रिटीज ने भी इस घटना पर दुख और नाराजगी जताई थी। इसी दौरान कुछ सिलेब्रिटीज ने पीड़ित लड़की की पहचान उजागर कर दी थी जिसके बाद अब उनके खिलाफ मामला दर्ज कर दिया गया है।

रेप पीड़िता की पहचान कहीं भी उजागर करना कानूनन अपराध है
रिपोर्ट्स के मुताबिक, अजय देवगन, अक्षय कुमार, सलमान खान, रकुलप्रीत सिंह सहित 38 सेलेब्स के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि इनमें साउथ की फिल्म इंडस्ट्री के लोग भी शामिल हैं। कानून के मुताबिक किसी भी रेप पीड़िता का नाम, तस्वीर या असल पहचान कहीं भी उजागर करना कानूनन अपराध है।

वकील ने की सभी सिलेब्रिटीज की तुरंत गिरफ्तारी की मांग
इस घटना के बारे में बता दें कि सिलेब्रिटीज के खिलाफ यह केस दिल्ली के एक वकील गौरव गुलाटी ने दर्ज किया है। उन्होंने सब्जी मंडी पुलिस थाने में इंडियन पीनल कोड की धारा 228A के तहत मामला दर्ज कर तीस हजारी कोर्ट में एक याचिका दाखिल की है। अपनी शिकायत में उन्होंने कहा कि दूसरों के लिए उदाहरण बनने के बजाय भारतीय सिलेब्रिटीज नियमों को तोड़ते हुए पीड़िता की पहचान उजागर कर रहे हैं। वहीं, वकील ने अपनी याचिका में इन सभी सिलेब्रिटीज की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है।

Content Writer

Anu Malhotra