Winter Skin Care: एक्ने की छुट्टी कर देंगे गाजर के ये 3 पैक, स्किन भी करेगी ग्लो

punjabkesari.in Sunday, Dec 13, 2020 - 02:01 PM (IST)

आज के समय में बढ़ता प्रदूषण, तेज धूप व चेहरे की अच्छे से केयर ना करने के कारण कई स्किन प्रॉब्लम्स से गुजरना पड़ता है। त्वचा पर एक्ने या मुंहासे होने की समस्या से चेहरे की खूबसूरती चली जाती है। ऐसे में मार्केट प्रोडक्टस के इस्तेमाल को छोड़कर घरेलू नुस्खों को अपनाना चाहिए। जिससे स्किन हेल्दी भी रहेगी है और कोई इफेक्ट भी नहीं होगा। तो चलिए आज हम आपको बताएंगे के किस तरह गाजर के रस का इस्तेमाल कर आप मुंहासे या एक्ने से छुटकारा पा सकती हैं। जी हां, गाजर जितनी सेहत के लिए अच्छी होती है उतनी ही स्किन के लिए भी लाभकारी होती है। 

1. गाजर और शहद का फेसपैक

अनइवन स्किन टोन और एक्ने की समस्या से छुटकारा पाने के लिए गाजर का फेसपैक बेहद फायदेमंद है। इसके लिए 2 गाजरों को स्टीम करके उसे मैश कर लें। फिर इसमें 1 टीस्पून शहद और नींबू की 2-3 बूंदे डालकर अच्छे से मिक्स करें। इस तैयार किए गए पेस्ट को लगाने से पहले चेहरे को अच्छे से साफ कर लें। अब गाजर के इस फेसपैक को चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें। फेसपैक सूखने पर चेहरे को पानी से धो लें। 

PunjabKesari

2.गाजर और मुल्तानी मिट्टी 

अगर ऑयली स्किन की वजह से एक्ने की समस्या हो रही है तो इसके लिए गाजर के रस में थोड़ी सी मुल्तानी मिट्टी डालकर पेस्ट तैयार करें। इसे लगाने से पहले चेहरे को क्लींजर या पानी की मदद से साफ कर लें। अब तैयार किए गए पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 15 मिनट तक छोड़ दें। अब पेस्ट के सूखने पर चेहरे को पानी से धो लें। मुल्तानी मिट्टी से मुहांसों की समस्या के साथ-साथ ब्लैकहेड्स और ऑयली स्किन से भी छुटकारा मिलेगा। 

PunjabKesari

3. गाजर का रस 

इसके लिए पहले अपने चेहरे पर मौजूद गंदगी को साफ कर लें। अब गाजर के रस को निकालकर कॉटन पैड की मदद से चेहरे पर निकलेें मुहासों पर लगाएं। चेहरे पर लगाया गाजर का रस जब सूख जाए तो पानी से फेस को धो लें। हर दिन ऐसा करें इससे स्किन पर कुछ ही दिनों पर असर दिखने लगेगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News

Related News

static