15 साल की एक ओर दलित लड़की का रेप, समझौता नहीं करने पर जला डाला जिंदा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 18, 2020 - 05:30 PM (IST)

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक ओर दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां 15 साल की एक मासूम दरिंदों की हवस की बलि चढ़ गई। बुलंदशहर जिले की रहने वाली 15 साल की एक दलित लड़की का पहले बलात्कार किया गया और फिर उसे जिंदा जला दिया गया।

क्या है पूरा मामला?

सीनियर सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस संतोष कुमार सिंह ने बताया कि लड़की के साथ 3 महीने पहले 15 अगस्त को बलात्कार किया था। परिवार ने पुलिस में इसका FIR भी दर्ज करवाई थी, जिसके बाद आरोपी को तुरंत जेल भेज दिया गया था, जोकि अभी जेल में ही बंद है। पुलिस ने इस मामले में सिर्फ एक ही आरोपी को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद पीड़िता के परिजन लगाकार आरोपियों को पकड़ने के लिए कह रहे थे लेकिन इस मामले में कोई भी कार्यवाही नहीं की गई।

पीड़िता के परिवार का आरोप है कि उनपर लगातार केस वापिस लेने का दवाब बनाया जा रहा था लेकिन जब वह नहीं माने तो आरोपी के रिश्तेदारों और दोस्तों ने उनकी बेटी पर पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया गया। पीड़िता को 17 नवंबर मंगलवार की सुबह बुरी तरह घायल हालत में हॉस्पिटल लाया गया था। हालत नाजुक होने की वजह से उसे दिल्ली के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में रेफर कर दिया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया।

SSP संतोष कुमार सिंह का कहना है कि उन्हें पहले यही जानकारी मिली थी कि लड़की ने खुद को आग लगा ली है लेकिन परिवार का आरोप है कि उनकी बेटी को जलाया गया है। पीड़िता के मामा ने बताया कि 17 नवंबर सुबह बच्ची घर पर अकेली थी, जब वह कूड़ा फेंकने के लिए घर से बाहर गई तो 4 लोगों ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी। अगर पुलिस समय रहते इस मामले में सख्त कदम उठाती तो आज एक मासूम जिंदा होती।

फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। आरोप के आधार पर इस मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्त में लिया है। यही नहीं, इस मामले तुरंत कार्यवाही करते हुए थाना प्रभारी, उपनिरीक्षक और एक कॉन्सटेबल को भी सस्पेंड कर दिया गया है।

घायल हालत में मांग रही थी पानी

मामले से जुड़ा एक वीडियो काफी वायरस हो रहा है, जिसमें पीड़िता बुरी तरह जुली हुई हालत में दिख रही है। स्ट्रेचर पर लेटी मासूम से पुलिस गवाही ले रहे हैं और वह बार-बार पानी मांग रही है लेकिन कोई उसे पानी नहीं दे रहा। वाडियो में पीड़िता किसी का नाम लेकर कुछ कहने की कोशिश कर रही है।

Content Writer

Anjali Rajput