बजट फ्रैंडली हैं ये Home Decor Ideas, कम पैसे में सज जाएगा आपका आशियाना

punjabkesari.in Monday, Apr 10, 2023 - 12:14 PM (IST)

घर एक ऐसी जगह है जिसे हर कोई अपने अनुसार, सजाने की कोशिश करता है। कुछ लोग घर में प्लांट्स लगाकर सजाते हैं तो कुछ नई-नई डेकोर आइटम्स के साथ लेकिन कुछ लोग कम बजट के कारण अपना आशियाना अच्छे से सजा भी नहीं पाते। मार्केट में मिलने वाले सामान के दाम ही इतने ज्यादा होते हैं कि हर कोई उन्हें खरीद ही नहीं पाता। ऐसे में अगर आप भी अपना आशियाना सजाने की सोच रहे हैं तो यहां से कुछ डेकोर आइडियाज ले सकते हैं। कम बजट के साथ भी आप अपने घर को इतने अच्छे से सजा सकते हैं कि हर कोई आपके घर की तारीफ करना नहीं थकेगा। तो चलिए आपको बताते हैं कुछ डेकोर आइडियाज...

अगर आप ज्यादा पैसे नहीं खर्च करना चाहते तो घर में इस तरह का वॉल हैंगिग बनाकर लगा सकते हैं। यह घर को सजाने के साथ-साथ आपका बजट भी बचाएगा।

PunjabKesari

मिरर घर की सुंदरता को चार-चांद लगा देता है। ऐसे में अगर आप सिंपल मिरर नहीं रखना चाहती तो घर में ऊन के साथ इस तरह का मिरर कवर तैयार कर सकती हैं। 

PunjabKesari

कलरफुल कुशन आपके घर को एक अलग ही वाइब देंगे। इससे आपका सारा घर खिला-खिला लगेगा। साथ में घर को एक अलग ही तरह का लुक मिलेगा। 

PunjabKesari

घर को साफ-सुथरा रखने के लिए आप इस तरह का डोरमैट लगा सकते हैं। इससे घर तो साफ दिखेगा ही साथ ही यह आपके आशियाने को एक कुल वाइब्स देंगे। 

PunjabKesari

अगर आपको ड्राइंग का शौक है तो अपनी मनपसंदीदा पेंटिंग बनाकर आप दीवार पर लगा सकते हैं। खासकर इस तरह की सिंपल पेंटिंग घर की सुंदरता भी बढ़ाएगी और आशियाने को कुल वाइब्स भी देगी। 

PunjabKesari

इस तरह के अलग-अलग कैंडल होल्डर्स आप घर में बना सकते हैं। खाली पड़े कांच के बोतल में आप फ्लोटिंग दीया लगाकर अपने घर को रोशन कर सकते हैं। 

PunjabKesari

इंडोर प्लांट्स आपके घर को सजा देंगे। स्पेशली कुल वाइब्स के लिए आप ऐसे अपना आशियाना सजा सकते हैं। हरा-भरा घर पॉजिटिविटी बढ़ाने के साथ-साथ घर की सुंदरता पर भी चार-चांद लगा देगा। 

PunjabKesari

इस तरह छोटे-छोटे फ्लावर वेस आप घर के अलग-अलग कॉर्नर्स में लगा सकते हैं। यहां फूल आपके घर को रंग-बिरंगा माहौल देंगे वहीं फ्लावर वेस के साथ घर और भी अच्छा दिखने लगेगा। 

PunjabKesari

बेकार पड़े कांच के जार को आप घर की लाइटिंग करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इस तरह कांच के जार में लाइट्स डालकर अपने घर की अलग-अलग जगह लगाकर घर को रोशन कर सकते हैं। 

PunjabKesari

आप इस तरह की बुक शेल्फ अपने घर में बनवा सकते हैं। इससे घर में एक जगह भी बनेगी जिसमें आप बुक स्टैंड रख सकें और आपकी किताबें भी एकदम सेफ रहेंगी। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static