घर में शीशे से जुड़े ये बदलाव जीवन में लाएंगे ढेरों खुशियां

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 06:18 PM (IST)

आपकी सूरत की असलियत बयान करने वाला आइना आपकी किस्मत के साथ भी काफी मेल खाता है। यूं तो आजकल बाजार में आपको कई तरह के आइने मिल जाएंगे मगर ज्यादा शो यानि चमक-धमक वाला आइना घर में वास्तु दोष पैदा कर सकता है। तो चलिए आज फिर जानते हैं आइऩे से जुड़े कुछ खास वास्तु टिप्स...

Related image,nari

गोल दर्पण

गोल आकार का दर्पण आपके जीवन में पैसे की तंगी, पेमेंट्स का अटकना और दुर्घटनाओं जैसे अशुभ संकेत लेकर आता है। अगर यही गोल आकार का शीशा घर की दक्षिण दिशा में लगा हो अचानक नौकरी का छूटना और समाज में सम्मान को ठेस लगना जैसी संभवानाएं पैदा हो सकती हैं। दक्षिण दिशा को छोड़ आप किसी भी अन्य दिशा में गोल आकार का शीशा बेझिझक लगा सकते हैं।

उत्तर दिशा में आईना

उत्तर दिशा में लगा आईना घरवालों को लालची बनाता है, जिसके चलते आप पैसा पाने के लिए कोई भी काम गलत काम के लिए भी तैयार हो जाते हैं। ऐसे घरों में रह रहे लोगों को धन की कमी ही ख़टकती रहती है। ऐसे में आज ही घर की इस दिशा में लगा शीशा झट से हटा दें।

Related image,nari

बेड के सामने शीशा

वास्तु के अनुसार बेड के सामने शीशा होने से भी घर का माहौल नेगेटिव बनता है। इसका ज्यादा असर आपकी सेहत को भुगतना पड़ता है।

आईने का फ्रेम

वास्तु के अनुसार आईने का सही साइज, फ्रेम और उसका रंग भी मायने रखता है। कभी भी तीखी शेप वाला आईना घर पर न लगाएं और न ही भड़कीले रंग वाले फ्रेम का इस्तेमाल करें।

Related image,nari

तो ये थे आइने से जुड़े कुछ खास वास्तु टिप्स, जिनकी मदद से आप अपने घर-परिवार मजबूती, मानसिक स्वास्थ्य और धन-संपन्नता कायम रख पाएंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Harpreet

Recommended News

Related News

static