फिर आया कमरबंध का ट्रेंड, दुल्हन यहां से लें लेटेस्ट आइडियाज

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2019 - 10:32 AM (IST)

दुल्हन का 16 श्रृंगार तभी पूरा होता है जब उसके पास वो हर आभूषण हो जिससे उसकी शोभा पर चार चांद लग जाए। नथ,झुमके,मांगटीका,गले का हार इन सबके बारें में हर ब्राइड को खबर होती है मगर कमरबंध के बारें में हर दुल्हन नहीं जानती। मगर साउथ-इंडियन ब्राइड्स अपने लुक को इसके बिना बिल्कुल भी नहीं छोड़ती है। इसी  वजह से ऐसी दुल्हनें अपनी शादी में उभर कर आती है। अगर आप भी अपनी शादी पर एक छाप छोड़ना चाहती है तो अपने लुक में कमरबंध को भी शामिल करें। चलिए आपको बेस्ट कमरबंध के आइडियाज के बारें में बताते है। 

अगर आप एक मॉडर्न ब्राइड है जो अपनी शादी पर मॉडर्न-टच वाला लहंगा पहनना चाहती है तो यह डायमंड कमरबंध आपके लिए बेस्ट है। यह इतना पतला और खूबसूरत है कि यह आपकी कमर को फ्लॉन्ट करने में मदद करेगा। 

पारंपरिक रूप से एक साउथ-इंडियन ब्राइड ऐसे ही कांजीवरम साड़ी पर एक ऐसा कमरबंध पहनती है जो पूर्ण रूप से सोने का बना हो। इसपर छोटे-छोटे माता के आकृति बनाई गई है। यह किसी भी दुल्हन को एक ट्रेडिशनल लुक देने में मदद करेगा। 

पूरे स्टाइल को टीमअप करने के लिए यह मंदिर डिजाइन ज्वेलरी कमरबंध एक रॉयल लुक प्रदान कर रहा है। 

प्यूर गोल्ड यानी शुद्ध सोने का यह कमरबंध का फैशन कभी पुराना नहीं होगा। यह हर दुल्हन की शोभा बढ़ाएगा ही। 

एक कांजीवरम साड़ी पर डायमंड कमरबंध आपके लुक को भी शानदार बनाएगा। 


एक कमरबंध जो आपके नेकलेस की तरह दिखें,तो यह आपके लिए बेस्ट ऑप्शन रहेगा। 


पर्ल से सजा हुआ यह कमरबंध आपके लुक को भी बहुत खूबसूरत दिखाएगा। 


देवी की मूर्ति को स्वर्ण और बड़ी ही कलाकारी से सजाया गया है। यह मैटेलिक बेल्ट की तरह लगता है। इसे आप आराम से कैरी कर सकती है। 


इस कमरबंध में एक तरह का झालर लगा हुआ है। अगर आप इसकी बारिकी देखेंगे तो आपको समझ आएगा कि इसपर बहुत सारे स्टड्स भी है जिन्हें बेहतरीन तरीके से सजाया गया है। 


एक ऐसा भी कमरबंध है जिसपर मोर की आकृति को बहुत खूबसूरती से तराशा गया है। 


इस कमरबंध को पर्ल डैंगलर्स से सजाया गया है। 

 

Content Writer

shipra rana