Bridal Skin Care: शादी में है अभी टाइम तो करें ये टिप्स ट्राई, मेकअप की नहीं पड़ेगी जरूरत

punjabkesari.in Sunday, Oct 30, 2022 - 03:06 PM (IST)

जो लड़कियां जल्द ही शादी करने वाली हैं उनके पास अभी भी गोल्डन टाइम है ताकि वे अपनी सुंदरता को और निखारने सकें और सबकी नजरें सिर्फ आप पर ही टिक जाएं। हम आपके लिए कुछ ऐसे ही टिप्स लेकर आए हैं, जो आपको दुनिया की सबसे खूबसूरत दुल्हन बनने में मदद करेंगे। ये सभी टिप्स बहुत आसान और प्रभावी हैं। बिना किसी की मदद के और बिना अधिक पैसे खर्च किए आप सबसे हसीन दुल्हन बन सकती हैं। तो चलिए जानते हैं उन टिप्स के बारे में।

सिर्फ मेकअप पर ही निर्भर न रहें

वैसे तो अपनी शादी के लिए आपने सबसे अच्छा पार्लर बुक किया होगा लेकिन फिर भी अपनी त्वचा को पूरा ध्यान रखना आपका फर्ज है। क्योंकि मेकअप तो कुछ घंटों के लिए ही चहरे पर लगा रहेगा और आपको सुंदर बनाएगा, जबकि खूबसूरत त्वचा शादी से पहले की हर रस्म और शादी के बाद के हर इवेंट में आपको खूबसूरत बनाए रखेगी। ऐसे में अपनी स्किन को हेल्थी बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी का सेवन करें। छोटे-छोटे गैप के साथ पानी को घूंट-घूंट कर पीना काफी लाभ देगा।

स्किन केयर रुटीन

चमकती-दमकती त्वचा के लिए स्किन केयर रूटीन बेहद ही जरूरी है। इसके लिए आपको पर्याप्त नींद, एंटीऑक्सिडेंट युक्त आहार, नियमित रूप से स्पा और त्वचा को पौषण देनेवाले उत्पादों का उपयोग करना आपके रुटीन का हिस्सा होना चाहिए। हालांकि कई बार अपनी त्वचा से जुड़े ब्यूटी रुटीन को फॉलो करना संभव नहीं हो पाता है, ऐसे में जरूरी है कि शुरुआत से ही आप डायट और ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को लेकर सतर्क रहें।

ब्यूटी रेजीम

जल्द आपकी शादी होने वाली है तो इस बात का ख्याल रखें कि आपके पास कुछ ही समय बचा है अपनी त्वचा की देखभाल के लिए। ऐसे में बिना देरी किए आपको 1 से 2 महीनेवाला ब्राइडल ट्रीटमेंट लेना चाहिए। साथ ही साथ जितना हो सके उतना पौष्टिक आहार का सेवन शुरु कर देना चाहिए।   

शादी से एक महीना पहले आपके पास विकल्प

ब्यूटी एक्स्पर्ट्स के अनुसार, शादी से एक 1 या 2 महीने पहले ब्यूटी ट्रीटमेंट लेना शुरू कर रहे हैं तो आपके पास बहुत लिमिटेड समय बचता है। इसलिए आप अपनी त्वचा और बालों पर फोकस रखें और अधिक से अधिक मात्रा में पानी पिएं। ताकि शरीर में डिहाइड्रेशन न हो और त्वचा बेजान ना दिखे।

बालों की देखभाल भी है जरूरी 

बालों की देखभाल के लिए जरूरी है कि आप हेयर स्पा अभी से लेना शुरू कर दें। आपको कितने समय तक और कैसे ट्रीटमेंट की जरूरत है, इस बारे में आपकी ब्यूटिशियन आपके हेयर क्वालिटी के आधार पर ही बेहतर बता पाएंगी। इसलिए उनकी बातों का पूरा ध्यान रखें।

नींद पूरी करना है सबसे जरूरी

अकसर शादी की तैयारियों के बीच दुल्हन की नींद पूरी नहीं हो पाती है। ऐसा करना आपकी त्वचा और सेहत दोनों में से किसी के लिए भी ठीक नहीं है। साथ ही हर दिन फेस मास्क का उपयोग जरूर करें। तनावमुक्त और फ्रेश ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए बहुत जरूरी है कि आप अपनी नींद का पूरा ध्यान रखें। हर दिन 7 से 8 घंटे की नींद लेना आपके लिए अनवार्य है। क्योंकि अच्छी नींद ही आपको हेल्दी त्वचा दे सकती है। 

Content Writer

vasudha