Portrait Mehendi दुल्हनों की पहली पसंद, क्या आपने देखें ये लेटेस्ट डिजाइन?

punjabkesari.in Wednesday, Oct 13, 2021 - 01:15 PM (IST)

वेडिंग सीजन शरु हो चुका है और मार्केट में नए डिजाइन के लहंगे व ज्वैलरी की मां भी बढ़ गई है। फैशन का ट्रेंड तो हर साल ही बदलता रहता है फिर बात चाहे वेडिंग आउटफिट्स की हो, ज्वैलरी या फुटवियर्स की... वहीं, बात अगर मेहंदी की करें तो भारत में प्राचीन समय से मेहंदी लगाने के परंपरा चली आ रही हैं। हालांकि मेहंदी लगाने का तरीका जरूर बदल गया है। आजकल लड़कियों में पोट्रेट मेहंदी का क्रेज है...

क्या है पोट्रेट मेहंदी?

पोट्रेट मेहंदी में दूल्हा- दुल्हन की तस्वीर हाथों में उकेरी जाती है। वहीं, आजकल लड़कियां मेहंदी के जरिए हाथों पर अपनी लव स्टोरी या पहली डेट/मुलाकात भी डिजाइन करवाती हैं। इसके साथ ही पेंटर बारात, सात फेरे, जयमाला, मांग भरते हुए आदि पोट्रेट बनाते हैं।

ट्रेंड की बात करें तो आजकल लड़कियों में मोटिफ वाली पोट्रेट मेहंदी (Portrait Mehndi) का क्रेज खूब देखने को मिल रहा है, फिर चाहे वो अरेंज मैरिज कर रही हो या लव। पेंटर दुल्हन के मन-मुताबिक हूबहू पेटिंग बना देते हैं।

पिछले कुछ सालो से दुल्हनों में पोट्रेट मेहंदी का डिमांड 90% बढ़ी है। सिर्फ हाथ ही नहीं दुल्हनें पैर, पीठ या बाजू पर भी मेहंदी से पोट्रेट टैटू बनवाना पसंद करती हैं।

अगर आप भी जल्दी दुल्हन बनने वाली हैं तो अपने हाथों पर पोट्रेट मेहंदी बनवा सकती हैं। चलिए आपको दिखाते हैं पोट्रेट मेहंदी के कुछ लेटेस्ट डिजाइन्स

Content Writer

Anjali Rajput