ब्राइडल Eye Makeup चाहिए परफेक्ट तो यूं करें आंखों की देखभाल

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 05:36 PM (IST)

हर दुल्हन की इच्छा होती है कि वह अपनी वेडिंग पर सबसे सुंदर लगे। उसकी ड्रेस, मेकअप, ज्वलरी सबसे अलग हो। ब्राइडल के लिए सबसे जरुरी होता है मेकअप और मेकअप में सबसे जरुरी होता है आई मेकअप। आई मेकअप को आप चाह कर भी इग्नोर नहीं करती है। इस दिन आप स्मोकी या नेचुरल आई मेकअप कर सकती है लेकिन मेकअप करते समय अगर थोड़ी सी भी गलती हुई तो आपका सारा मेकअप खराब हो जाएगा। इसलिए मेकअप करने से पहले और करते समय इन बातों का जरुर ध्यान रखें।

मेकअप से पहले इन बातों का रखें ध्यान 

पफीनेस करें दूर 

अगर आंखें पफी हो गई है तो इनकी पफीनेस को कम करने के लिए आंकों के ऊपर कुछ देर के लिए टी बैग्स रखें। याद रखें कि कैमोमाइल टी बैग्स का इस्तेमाल करें क्योंकि साधारण टी बैग का इस्तेमाल करने से चेहरे पर दाग पड़ सकते है। 

 

PunjabKesari,Nari

अच्छी नींद लें 

शादी के दिन खूबसूरत दिखने के लिए 7 से 8 घंटे की नींद जरुर लें। इससे आपके शरीर को आराम मिलेगा और आंखों के नीचे डार्क सर्कल दिखाई नहीं देगें।


मेकअप करते समय इन बातों का रखे ध्यान 

कॉन्टेक्ट लैंस 

अगर आप शादी के दिन कॉन्टेक्ट लैंस पहनना चाहती है तो मेकअप से पहले इन्हें पहन लें क्योंकि अगर मेकअप के बाद पहनेगी तो पहनते समय आपका मेकअप खराब हो सकता है। इसके साथ ही कुछ दिन पहले मेकअप लैंस पहन कर देख लें की क्या वह आपकी आंखों पर सूट करते है या नहीं। 

आउटफिट से मैच करता मेकअप 

आंखों पर करने के लिए ड्रेस से मैच करता हुआ मेकअप चुने। ध्यान रखें कि आईमेकअप आपके चेहरे पर अच्छा दिखे। 

 

Nari

आईलाइन 

शादी के लिए दुल्हन नीले या भूरे रंग के आईलाइनर की जगह सिंपल जेट ब्लैक लाइनर का इस्तेमाल करें। ऊपर एक मोटी लाइन और निचली पलको पर काजल के साथ एक हैवी लाइन बनाएं। आप वॉल्यूम बढ़ाने वाले काजल का भी इस्तेमाल कर सकते है। आंखों को सुंदर बनाने के लिए आप आर्टिफिशियल लैशेज का भी इस्तेमाल कर सकते है।

इन बातों का रखें ध्यान 

- अधिक समय तक आई मेकअप बनाए रखने के लिए आई शेडो बेस लगाएं।
- वाटर प्रूफ आई लाइनर और मस्कारे का इस्तेमाल करें। 
- अगर आप मेकअप को लेकर कंफ्यूज हो रही है तो आंखों के लिए गोल्ड और ब्राउन टोन का इस्तेमाल न करें।
- मेकअप में फेस या आई मेकअप को ही लाइट करें। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

khushboo aggarwal

Recommended News

Related News

static